24 घंटे में कोविड के 740 नए मरीज मिले:मुरादाबाद में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2152 हुई, 12 दिन में 114 गुना हो गए मरीज

मुरादाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 2152 हो गई है। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 2152 हो गई है।

मुरादाबाद में पिछले 24 घंटे में कोविड के 740 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि इस अवधि में अस्पतालों में भर्ती 37 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज भी किया गया है। जिले में बुधवार देर शाम तक कोविड एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 2152 हो गई है।

तेजी से बढ़ रहे मरीज
तेज रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना मरीजों से स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है। 31 दिसंबर तक जिले में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या महज 19 थी। इसके बाद कोविड केसों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी होती चली गई। कोविड मरीजों की कुल संख्या 12 दिन के भीतर करीब 114 गुना हो गई है। बढ़ते केसों ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की नींद उड़ा दी है।

दूसरे चरण में होना है चुनाव
मुरादाबाद में दूसरे चरण में चुनाव होना है। ऐसे में बढ़ते कोरोना के केस और भी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। पुलिस विभाग और सरकारी तंत्र में भी कोरोना के तमाम केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में चुनावों में सरकारी अमले को लेकर भी दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं।

बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए कैंप
जिले में बच्चों के वैक्सीनेशन का अभियान 3 जनवरी से चल रहा है। अब कैंप लगाकर बच्चों को वैक्सीन लगाया जा रहा है। मुरादाबाद के अलग - अलग स्कूलों में रोजाना कैंप लगाए जा रहे हैं। ताकि आसपास के बच्चों का वैक्सीनेशन कराया जा सके। इसी तरह विभिन्न कोचिंग संस्थानों आदि पर भी वैक्सीनेशन कैंप लगाकर 15 से 18 साल तक के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...