लव जिहाद...मनीष बनकर छात्रा को ले गया मोनिश कुरैशी:फिर जबरन धर्म बदलवाकर किया निकाह, घर लौटी छात्रा के अश्लील फोटो- वीडियो किए वायरल

मुरादाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमरोहा में लव जिहाद का मामला सामने आया है। मीट का काम करने वाले मोनिश खान ने मनीष कुमार बनकर छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया और उसका धर्म बदलवा दिया। - Dainik Bhaskar
अमरोहा में लव जिहाद का मामला सामने आया है। मीट का काम करने वाले मोनिश खान ने मनीष कुमार बनकर छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया और उसका धर्म बदलवा दिया।
  • इंसाफ के लिए अफसरों के चक्कर काट रही पीड़िता, मोनिश दे रहा हत्या की धमकी

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। MA की एक छात्रा को मीट का काम करने वाले मोनिश कुरैशी ने मनीष कुमार बनकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। इसके बाद वह छात्रा को अपने साथ ले भागा। औरेया जिले में अपने एक रिश्तेदार के घर ले जाकर मोनिशन ने छात्रा का जबरन धर्म परिवर्तन कराया और उससे निकाह कर लिया। छात्रा के अश्लील फोटो- वीडियो भी बना लिए। 5 महीने बाद किसी तरह छूटकर छात्रा घर पहुंची तो आरोपी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा।

" वो मुझे मनीष बनकर मिला था"
पीड़ित छात्रा अमरोहा के सैदनगली में एक मोहल्ले की रहने वाली है। छात्रा ने बताया - " मैं उन दिनों पास के कस्बे उझारी में BA में पढ़ती थी। मोनिश कुरैशी उझारी का ही रहने वाला है। वो कॉलेज आते-जाते मेरा पीछा करता था। काफी दिनों तक वो मुझे परेशान करता रहा। फिर उसने दोस्ती का प्रस्ताव रखा। उसने अपना नाम मनीष कुमार बताया था। मुझे बिलकुल भी नहीं पता था कि वो मुसलमान है और उसका असली नाम मोनिश कुरैशी है।"

"औरेया में जबरन मेरा धर्म बदलवाया"
" अक्टूबर 2020 में मोनिश उर्फ मनीष मुझे अपने साथ ले गया। वह मुझे औरेया जिले में दलेल नगर गांव में अपने एक रिश्तेदार के घर ले गया। मुझे दलेल नगर की ग्राम प्रधान नूरी खान के घर ठहराया गया। वहां मुझे पता चला कि मनीष मुसलमान है और उसका असली नाम मोनिश कुरैशी है। प्रधान नूरी खान के पति इकबाल खान और वहां पहले से मौजूद मोनिश कुरैशी की 3 बहनों व बहनोई ने धर्म बदलने का दबाव डाला। मैं अकेली थी। मुझे जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद गांव के एक मौलवी को बुलाकर मेरा जबरन धर्म बदलवा दिया गया। मेरा नाम गुड़िया रखा गया।"

"जबरन निकाह के बाद मेरा अश्लील वीडियो बनाए"
"मोनिश कुरैशी उर्फ मनीष ने जबरन मेरा धर्म बदलवाने के बाद मुझसे निकाह किया। इसके बाद उसने मेरे अश्लील फोटो और वीडियो भी क्लिक किए। धमकी दी कि यदि भागने की कोशिश की तो इन्हें वायरल कर देंगे। तेरे घर वालों को भी मार देंगे। मैंने कई बार वहां से भागने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही। मुझे हर वक्त पहरे में और कमरा बंद करके रखा जाता था। वो लगातार मेरा रेप करता रहा और वीडियो बनाता रहा। एक महीना नूरी खान के घर रखने के बाद वो मुझे औरेया ले आया। जहां मुझे कामिल कुरैशी के घर में रखा। इसके बाद गजरौला में अपनी बहन तराना के घर लेकर आया। यहां उसके बहनोई गुलफान और भांजों चांद और अयान ने भी मेरे साथ बदसलूकी की।"

"मैंने आत्महत्या की कोशिश की तो छूटी"
"उत्तराखंड में एक कॉलेज से MA की पढ़ाई कर रही पीड़िता का कहना है - मेरा दम घुटने लगा था। रोज मेरा रेप होता था और मुझे कैद में रखा गया था। मैं किसी भी सूरत में अपने घर लौटना चाहती थी। मुझे बचने का कोई रास्ता नहीं दिखा तो मैंने आत्महत्या की कोशिश की। इसके बाद मोनिश कुरैशी मुझे फिर से गजरौला से औरेया में नूरी खान के घर ले गया। वहां मेरे घर वालों को बुलाया। एक स्टाम्प पर मेरे जबरन दस्तखत कराने के बाद फरवरी 2021 में मुझे मेरे घर वालों को दे दिया। धमकी दी कि यदि जाकर पुलिस में शिकायत की तो अश्लील फोटो और वीडियो वायरल कर देगा।"

"मैं नहीं मिली तो अश्लील वीडियो वायरल कर दिए"
"मेरे लौटने के 5 महीने तक तो सब ठीक रहा। लेकिन जुलाई 2021 से वो मुझे कॉल करके फिर से तंग करने लगा। मोनिश ने कहा कि यदि मैं उससे बात नहीं करूंगी और उसके बुलाने पर मिलने नहीं जाऊंगी तो वो मेरे अश्लील फोटो और वीडियो वायरल कर देगा। मैंने उसकी बात नहीं मानी तो उसने लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर मेरी अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करना शुरू कर दीं। मैं बेहद मानसिक तनाव के दौर से गुजर रही हूं और इंसाफ चाहती हूं।"

SP ने मुझे डांटा और तहरीर बदलवा दी

"मेरे फोटो और वीडियो वायरल होने पर मैं सैदनगली थाने गई थी। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी। मैंने CO हसनपुर श्रेष्ठा ठाकुर और बाद में अमरोहा जाकर SP का दरवाजा खटखटाया। मैंने अपने साथ घटी घटना ही एकदम सही तहरीर लिखकर दी थी। लेकिन SP ने मुझे डांटा और तहरीर बदलवा दी। इसके बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी। DIG के पास जाने पर मेरी रिपोर्ट लिखी गई। मोनिश जेल भी गया लेकिन 7 दिन बाद लौटा और अब फिर से मेरे फोटो व वीडियो वायरल कर रहा है।"

आजाद घूम रहा है मोनिश
छात्रा बोली- "मैंने फिर से पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने कहा कि बार- बार गिरफ्तार नहीं कर सकते। मैं अफसरों के चक्कर लगा लगाकर थक गई हूं और मुझे इंसाफ नहीं मिल रहा है। वो मुझे लगातार ब्लैकमेल कर रहा है कि यदि मेरे पास नहीं लौटी तो अश्लील फोटो और वीडियो इसी तरह वायरल करता रहूंगा।" इस मामले में इंस्पेक्टर सैदनगली सतेंद्र सिंह ने बताया कि मोनिश के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...