मुरादाबाद में 612 नए कोविड पॉजिटिव मिले:कुल एक्टिव केस हुए 2746, चुनावों तक विस्फोटक हो सकते हैं हालात

मुरादाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में कोविड के 612 नए मरीज मिले हैं। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में कोविड के 612 नए मरीज मिले हैं।

मुरादाबाद में गुरुवार को कोविड के 612 नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कुल कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 2746 हो गई है। गुरुवार को 18 कोविड पॉजिटिव मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज भी किया गया है। तेजी से बढ़ते कोविड मरीजों से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है। इसी रफ्तार से कोविड केस बढ़े तो आने वाले दिनों में कोविड मरीजो का आंकड़ा विस्फोटक हो सकता है। चुनाव से पहले यह संख्या बहुत तेजी से बढ़ सकती है। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है और अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

दूसरे चरण में होना है चुनाव
मुरादाबाद में दूसरे चरण में चुनाव होना है। ऐसे में बढ़ते कोरोना के केस और भी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। पुलिस विभाग और सरकारी तंत्र में भी कोरोना के तमाम केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में चुनावों में सरकारी अमले काे लेकर भी दिक्कतें खड़ी हाे सकती हैं।

बच्चों के वैक्सीनेशन काे लग रहे कैंप
जिले में बच्चों के वैक्सीनेशन का अभियान 3 जनवरी से ही शुरू हो चुका है। अब बच्चों को कैंप लगाकर भी उनका वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। मुरादाबाद के अलग - अलग स्कूलों में रोजाना कैंप लगाए जा रहे हैं। ताकि आसपास के बच्चों का वैक्सीनेशन कराया जा सके। इसी तरह विभिन्न कोचिंग संस्थानों आदि आदि पर भी वैक्सीनेशन के कैंप लगाकर 15 से 18 साल तक के बच्चों का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है।