पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दो साल बाद परीक्षा देने जाएंगे यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स:15 जुलाई से शुरू हो रहीं विवि परीक्षाएं, प्रश्नों की संख्या और परीक्षा का समय आधा हुआ, बगैर मास्क नहीं होगी एंट्री

मुरादाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विवि की परीक्षाएं दो साल बाद 15 जुलाई से शुरू होने जा रही हैं। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। - Dainik Bhaskar
विवि की परीक्षाएं दो साल बाद 15 जुलाई से शुरू होने जा रही हैं। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

देश में कोरोना महामारी आने के बाद यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स की यह पहली परीक्षा है। पिछले सत्र में स्टूडेंट्स को बगैर परीक्षा के ही प्रमोट कर दिया गया था। अब सत्र 2020-21 के लिए विवि 15 जुलाई से परीक्षाएं कराने जा रहा है। कोविड के मद्देनजर यूनिवर्सिटी ने परीक्षा का समय 3 घंटे से घटाकर डेढ़ घंटे कर दिया है।

प्रश्नों की संख्या भी घटा कर आधी कर दी गई है। ऑब्जेक्टिव प्रश्नाेंं की संख्या बढ़ाई गई है। परीक्षा को लेकर विवि और महाविद्यालयों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। परीक्षा कक्षों को सेनेटाइज किया गया है।

हिंदू काॅलेज में 13000 स्टूडेंट्स देंगे परीक्षा

परीक्षाओं के लिए परीक्षा कक्षों को सेनेटाइज किया गया है।
परीक्षाओं के लिए परीक्षा कक्षों को सेनेटाइज किया गया है।

हिंदू कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर डॉ एपी सिंह ने बताया कि बीए, बीएससी और बीकॉम की द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू हो रही हैं। उन्होंने बताया कि हिंदू कालेज में करीब 13000 स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे। परीक्षा तीन पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 10:30 बजे तक चलेगी। दूसरी पाली 12 बजे से 1:130 बजे तक होगी और तीसरी पाली 3 बजे से 4:30 बजे तक चलेगी।

बगैर मास्क के नहीं दी जाएगी एंट्री

परीक्षा में कोविड प्रॉटोकाल का पूरा सख्ती से पालन किया जाएगा। गेट पर ही सभी स्टूूडेंट्स का तापमान चेक किया जाएगा। बगैर मास्क आने वालों को परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के लिए बुधवार को तैयारियां पूरी कर ली गईं। सभी परीक्षा कक्षों को सेनेटाइज किया गया है।

खबरें और भी हैं...