अमरोहा में महिला ने तहसील में खाया जहर:दहेज के लिए प्रताड़ित पत्नी को जब FIR के बाद भी नहीं मिला न्याय, तो मायूस होकर किया आत्महत्या का प्रयास

अमरोहा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने महिला को अस्पताल पहुंचाया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने महिला को अस्पताल पहुंचाया।

अमरोहा में दहेज उत्पीड़न से दुखी महिला ने तहसील मुख्यालय में आत्महत्या का प्रयास किया। जहरीला पदार्थ खाने से महिला की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। हालत की बिगड़ती देख आननफान में पुलिस कर्मियों ने उसको अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना मंडी धनौरा तहसील की है।

न्याय न मिलने से थी दुखी
मामला थाना बछरायूं क्षेत्र के गांव मायापुरी से जुड़ा है। यहां की रहने वाली चंचल पुत्री धर्म सिंह की शादी तीन साल पहले थाना रजबपुर क्षेत्र के गांव भटपुरा निवासी गौतम के साथ हुई थी। शादी के कुछ महीने बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मां कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर पति सहित अन्य लोग उसके साथ मारपीट करते थे। कुछ दिन पहले चंचल को ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद उसने रजबरपुर थाने में ससुराल के खिलाफ तहरीर दी थी।

पुलिस ने नहीं लिया एक्शन
पुलिस ने नहीं लिया एक्शन पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि, केस दर्ज कराने के बाद भी पुलिस ने अभी तक ससुराल वालों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। जिससे दुखी होकर उसने आत्महत्या का प्रयास किया है। बछरायूं क्षेत्र के थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि, महिला की हालत स्थिर है।

खबरें और भी हैं...