पहले गर्लफ्रेंड को फिर खुद को मारी गोली:संभल में प्रेमिका की किसी और से चल रही थी शादी की बात, प्रेमी घर पहुंचा और युवती को मार दी गोली, दोनों की मौत; ऑनर किलिंग का भी आरोप

संभल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ममता की फोटो। पुलिस लड़की के पिता और भाई से पूछताछ कर रही है। - Dainik Bhaskar
ममता की फोटो। पुलिस लड़की के पिता और भाई से पूछताछ कर रही है।
  • लड़के वालों ने आरोप लगाया है कि लड़की के पिता और भाई ने दोनों की हत्या की है

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में शुक्रवार को एक युवक ने अपनी प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रेमिका को मौत के घाट उतारने के बाद युवक ने उसी तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे। दोनों के शव युवती की छत पर पड़े मिले हैं। लड़के वालों ने आरोप लगाया है कि लड़की के पिता और भाई ने दोनों की हत्या की है। पुलिस लड़की के पिता और भाई से पूछताछ कर रही है।

शुभम की फोटो।
शुभम की फोटो।

छत पर बुलाया और मार दी गोली
घटना चंदौसी कोतवाली के मिलक मौलागढ़ गांव की है। इंस्पेक्टर चंदौसी डीके शर्मा ने बताया कि गांव के शुभम (25 साल) का यहीं रहने वाली ममता (23) पुत्री कुंवरपाल सैनी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इंस्पेक्टर के मुताबिक सुबह करीब पौने छह बजे युवती के भाई सुनील ने फोन करके पुलिस को सूचना दी कि शुभम ने उसकी बहन ममता की हत्या कर दी है और खुद को भी गोली मार ली है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में लिया। पुलिस के मुताबिक छानबीन में पता चला है कि शुभम ने शुक्रवार सुबह फोन करके ममता को उसकी छत पर बुलाया था। इसके बाद उसने कुछ मिनट उससे बात की फिर उसे गोली मार दी। इसके बाद खुद भी गोली मारकर वहीं आत्महत्या कर ली।

दूसरी जगह शादी की बात से नाराज था शुभम
इंस्पेक्टर डीके शर्मा ने बताया कि अभी तक की पड़ताल में यह बात सामने आई है कि ममता के घर वाले उसकी शादी की बात कहीं और चला रहे थे। यह बात जब शुभम को पता चली तो उसे बहुत बुरा लगा। वह किसी भी हाल में ममता की शादी कहीं और नहीं होने देना चाहता था। उसने पहले कई बार ममता को समझाने की कोशिश की। ममता अपने घर वालों के खिलाफ जाने को तैयार नहीं थी।

लड़की के पिता और भाई हिरासत में
शुभम के घर वालों ने पुलिस से शिकायत की है कि शुभम और ममता को छत पर बातें करता देख ममता के घर वालों ने ही दोनों की हत्या कर दी है। इस शिकायत के बाद पुलिस ने ममता के पिता कुंवरपाल सैनी और उनके बेटे सुनील को हिरासत में लेकर दोनों से पूछताछ शुरू कर दी है।

हालांकि इंस्पेक्टर का कहना है कि तमंचा भी शुभम के पास से ही मिला है। इसलिए प्राथमिक तौर पर मामला प्रेमिका की हत्या के बाद सुसाइड करने का ही प्रतीत हो रहा है। फिर भी पुलिस हर पहलू से छानबीन कर रही है।

खबरें और भी हैं...