दहेज के आरोप में ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज:डीआईजी के पास शिकायत लेकर पहुंची थी पीड़िता, कहा- पति के दूसरी महिला के साथ हैं अवैध संबंध

ठाकुरद्वारा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ठाकुरद्वारा में अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर ससुरालियों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित महिला ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई ना होने पर पीड़िता महिला डीआईजी के पास पहुंची। मामला संज्ञान में आने के बाद डीआईजी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

जनपद बिजनौर के थाना मझौली निवासी महिला ने डीआईजी को अपना शिकायती पत्र दिया। जिसमें पीड़ित महिला का कहना था कि उसकी शादी 18 अप्रैल 2019 को थाना ठाकुरद्वारा के गांव भायपुर निवासी अखिलेंद्र उर्फ कालू पुत्र केहर सिंह के साथ हुई थी। शादी के वक्त पिता ने हैसियत से अधिक दान दहेज दिया था।

दहेज की मांग पूरी ना होने पर किया प्रताड़ित- पीड़िता
आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही अपाचे बाइक व एक लाख रूपये की मांग शुरु कर दी गई। विरोध करने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा, जब ससुराली नहीं मानें तो वह अपने मायके चली गई। जहां पर हुई बिरादरी की पंचायत के बाद उसे पति के साथ वापस भेज दिया गया लेकिन इसके बाद भी ससुराली नहीं सुधरे।

शराब पीकर पति करता है मारपीट-पीड़िता
आरोप है कि पति शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता था। महिला का कहना है कि पति के दूसरी महिला से अवैध संबंध भी हैं और वह दूसरी शादी करना चाहता है। विवाहिता का आरोप है कि जुलाई में उसका जबरन गर्भपात करा दिया। 30 जुलाई 2022 इन लोगों ने दहेज की मांग पूरी न किए जाने पर बुरी तरह मारपीट कर घर से निकाल दिया। किसी तरह पीड़ित महिला अपनी जान बचाते हुए अपने मायके पहुंची।

डीआईजी के आदेश पर मुकदमा दर्ज
31 जुलाई को उसका पति व ससुर उसकी बेटी को जबरन उठाकर ले गए। उसने इस संबंध में ठाकुरद्वारा कोतवाली में तहरीर भी दी थी लेकिन कोई कार्रवाई न होने के कारण वह डीआईजी के पास शिकायत लेकर पहुंची थी। डीआईजी के आदेश पर पति अखिलेंद्र उर्फ कालू , सास मिथिलेश , ससुर केहर सिंह के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है

खबरें और भी हैं...