योगी के अभिषेक को गंगाजल लाए हरियाणा के शिवभक्त:मुजफ्फरनगर शिव चौक पहुंचे परिवार के 13 सदस्य, कांवड़ यात्रा सुखद बनाने पर योगी का सम्मान

मुजफ्फरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम के अभिषेक के लिए हरिद्वार से गंगा जल लेकर शिव चौक पहुंचे हरियाणा के कांवड़िये। - Dainik Bhaskar
सीएम के अभिषेक के लिए हरिद्वार से गंगा जल लेकर शिव चौक पहुंचे हरियाणा के कांवड़िये।

कांवड़ यात्रा सुखद बनाने को हरियाणा का एक परिवार योगी का गंगाजल से जलाभिषेक करेगा। इसके लिए परिवार के 13 सदस्य हरिद्वार से गंगाजल लेकर आए। परिवार का मानना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बार कांवड़ यात्रा को सुखद बना दिया। इसलिए उनका सम्मान जरूरी है। सावन माह में सीएम का जलाभिषेक करने को सभी मुजफ्फरनगर ही रहेंगे।

योगी आदित्यानाथ का जताना चाहते हैं आभार

हरियाणा के झज्जर निवासी राजेश परिवार के 13 सदस्यों के साथ गंगाजल लेकर गुरूवार को शिव चौक पहुंचा। सभी सदस्यों ने भगवान शिव शंभू की पूजा की। पेश से मजदूर राजेश कुमार ने बताया कि सावन माह में भगवान आशुतोष के लिए गंगाजल लाए हैं। तीसरे सोमवार को राजेश ने अपनी बहनों जी कौर, प्रेमो तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हर की पौडी हरिद्वार में गंगा स्नान किया और गंगाजल उठाकर अपनी यात्रा प्रारम्भ की। यहां आकर राजेश ने बताया कि 2 साल के बाद प्रभु की कृपा शिवभक्तों पर हुई है और भगवान की दया से कांवड यात्रा सकुशल सम्पन्न हुई। इस कांवड यात्रा को ऐतिहासिक बनाने और कांवडियों पर पुष्प वर्षा करने के लिए राजेश ने सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया। कहा कि शिवभक्तों की राह को आसान बनाने के लिए आभार स्वरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनका गंगाजल से अभिषेक करना चाहता है।

मीडिया, नेताओं से आग्रह, सीएम तक पहुंचाए संदेश

राजेश ने बताया कि उसने इस यात्रा के लिए एक टाटा एस किराये पर की है। एक हजार रुपये प्रतिदिन और तेल पर यह गाड़ी उसके साथ चल रही है। चालक को दोनों समय का भोजन देने की जिम्मेदारी भी उसकी ही है। कहा कि वह मीडिया और नेताओं से आग्रह करता है कि उसका संदेश सीएम योगी तक पहुंचाएं। जब तक सीएम की ओर से संदेश नहीं मिलता है, वह परिवार के साथ शिव चौक पर ही डेरा जाएंगे।

97 साल की बुजुर्ग और 3 साल का आरुष भी साथ

राजेश ने बताया कि उसके साथ उसकी बहन की सास 97 साल की एक बुजुर्ग 3 साल का बालक अरूष भी है। इन 13 सदस्यों में राजेश के 2 बहनें, 3 भांजे, भांजों की पत्नियां और उनके 3 बच्चे, राजेश की पत्नी और एक लड़का भी शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...