मुजफ्फरनगर...पटाखा फैक्ट्री में आग से मालिक के भाई की मौत:फैक्ट्री गेट पर वैल्डिंग कराते समय हुआ हादसा, झुलसने से वैल्डर गंभीर घायल

मुजफ्फरनगर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांव उमरपुर स्थिति पटाखा फैक्ट्री में आग से झुलसे लोगों को अस्पताल ले जाती पुलिस व अन्य लोग। - Dainik Bhaskar
गांव उमरपुर स्थिति पटाखा फैक्ट्री में आग से झुलसे लोगों को अस्पताल ले जाती पुलिस व अन्य लोग।
  • मुजफ्फरनगर.. पटाखा फैक्ट्री में आग से लाखों का नुकसान, फैक्ट्री मालिक के भाई की मौत
  • वैल्डिंग की चिंगारी से हुआ हादसा, वेल्डर गंभीर घायल

वैल्डिंग की चिंगारी से मुजफ्फरनगर के कस्बा बुढाना में बड़ी दुर्घटना हो गई। पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से फैक्ट्री मालिक के भाई समेत वेल्डर झुलस गए। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान फैक्ट्री मालिक के भाई की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि वेल्डर की हालत गंभीर बनी हुई है।

फैक्ट्री में आग बुझाते पुलिसकर्मी व अन्य लोग।
फैक्ट्री में आग बुझाते पुलिसकर्मी व अन्य लोग।

शाहपुर में रहने वाले शान मोहम्मद उर्फ मंगता की उमरपुर चौकी के पास पटाखा फैक्ट्री है। दो दिन पहले बदमाशों ने फैक्ट्री शटर तोड़कर चोरी की कोशिश की थी। शटर की मरम्मत कराने के लिए फैक्ट्री मालिक के भाई आजम अपने साथ वैल्डिंग मिस्त्री शहजाद को लेकर आए थे। शटर गेट में शहजाद वैल्डिंग कर रहा था। वैल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी से पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। हादसे में आजम और शहजाद गंभीर रूप से झुलस गए। फायर ब्रिगेड टीम ने 3 घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फैक्ट्री मालिक के भाई और वेल्डर को जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां आजम ने दम तोड़ दिया।

आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड टीम।
आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड टीम।

मार्च 2022 तक वैध था फैक्ट्री लाईसेंस
CO बुढाना विनय गौतम ने बताया कि फैक्ट्री का लाईसेंस शान मौहम्मद के नाम था। जो मार्च 2022 तक के लिए वैध था। 7 अक्टूबर 2021 को SDM बुढाना और उन्होंने ने फैक्ट्री का इंस्पेक्शन किया था। पटाखा फैक्ट्री पूरी तरह से वैध थी। वैल्डिंग के दौरान लापरवाही के चलते हादसा होने की बात सामने आ रही है।