मुजफ्फरनगर..टिकैत के स्वागत को दुल्हन की तरह सजी सिसौली:आंदोलन की सफलता पर 383 दिनों बाद चौ.राकेश टिकैत सहित घर वापसी कर रहे किसान

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आंदोलन की सफलता के बाद लौट रहे चौ. राकेश टिकैत व अन्य किसानों के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया किसान भवन। - Dainik Bhaskar
आंदोलन की सफलता के बाद लौट रहे चौ. राकेश टिकैत व अन्य किसानों के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया किसान भवन।

आंदोलन की सफलता के बाद गाजीपुर बार्डर से चलकर भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चाै. राकेश टिकैत बुधवार को सिसौली स्थित अपने घर की दहलीज पर 383 बाद पहला कदम रखेंगे। आंदोलनकारी किसानों और राकेश टिकैत के स्वागत के लिए किसान भवन सहित सिसौली को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 383 दिन बाद घरों की वापसी करने वाले किसानों का एतिहासिक स्वागत किये जाने की तैयारी है।

आंदोलन की सफलता के बाद घर वापसी कर रहे किसानों के स्वागत में वितरण के लिए सिसौली में तैयार किये जा रहे लड्‌डु।
आंदोलन की सफलता के बाद घर वापसी कर रहे किसानों के स्वागत में वितरण के लिए सिसौली में तैयार किये जा रहे लड्‌डु।

19 नवंबर को प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा कर दी थी। बावजूद भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत सहित आंदोलनकारी किसान बार्डर पर ही डटे रहे। उन्होंने एमएसपी की गारंटी व शहीद किसानों के स्वजन को मुआवजा दिये जाने सहित अन्य मांगे मानी जाने तक आंदोलन जारी रखेन की घोषणा की थी। जिसके बाद नौ दिसंबर 2021 को भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय सचिव संजय अग्रवाल ने बाकायदा पत्र जारी कर आंदोलनकारी किसानों को मांगे जाने के प्रति आश्चवस्त किया था। जिसके उपरांत राकेश टिकैत ने किसानों की घर वापसी की घोषणा की थी। भाकियू प्रवक्ता धर्मेन्द्र मलिक ने बताया कि सिसौली में मंगलवार को पंचायत का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि पंचायत में आंदोलनकारी किसानों की घर वापसी पर स्वागत को लेकर चर्चा हुई। बताया कि सिसौली में राकेश टिकैत व अन्य किसानों के स्वागत की तेयारियां प्रारंभ कर दी गई हें। लड्डू तैयार किये जा रहे हैं। सिसौली में किसान भवन को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मौका है 383 दिन बाद चौ. राकेश टिकैत सहित किसान आंदोलन की सफलता के बाद घर वापसी का। बताया कि किसान इस अवसर को ऐतिहासिक बनाना चाहते हैं। इसके लिए सर्व खाप मुख्यालय सौरम व भाकियू मुख्यालय सिसौली में बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है।

सिसौली में किसानों के स्वागत की रूपरेखा तैयार करने को आयोजित पंचायत में मौजूद किसान।
सिसौली में किसानों के स्वागत की रूपरेखा तैयार करने को आयोजित पंचायत में मौजूद किसान।

हवन के बाद गाजीपुर बार्डर से प्रस्थान करेंगे राकेश टिकैत

भाकियू प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि बुधवार को हवन के पश्चात प्रात: 9 बजे चौ. राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से प्रस्थान कर मोदीनगर, मेरठ, दौराला टोल प्लाजा, मंसूरपुर होते हुए सौरम व सिसौली पहुचेंगे। उन्होंने बताया कि लोग गाज़ियाबाद के दुहाई से स्वागत की तैयारी में जुटे है। गाजीपुर से सिसौली तक सैकड़ो जगह स्वागत व भंडारे/लंगर की तैयारी पूरी हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...