मुजफ्फरनगर में यूपी स्थापना दिवस का राज्यमंत्री-डीएम ने किया शुभारंभ:सभी विभागों ने लगाए स्टॉल, सरकारी योजनाओं की दी गई जानकारी

मुजफ्फरनगर7 दिन पहले
मुजफ्फरनगर में यूपी दिवस का राज्यमंत्री-डीएम ने किया शुभारंभ

मुजफ्फरनगर के नुमाइश मैदान में बुधवार को उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल और डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान विभिन्न सरकारी विभागों ने स्टॉल लगाकर जनहितकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी।

बुधवार को मुजफ्फरनगर का नुमाइश मैदान लोगों से भर गया। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर समाज कल्याण स्वास्थ विभाग, डीआरडीए, भूमि संरक्षण विभाग, जिला उद्योग केंद्र, आयुष विभाग सहित विभिन्न सरकारी विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉल पर प्रदेश सरकार की संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। इस मौके पर जनपद के प्रमुख उद्यमियों ने भी अपने उत्पाद और उसकी मार्केटिंग की जानकारी लोगों को उपलब्ध कराई।

जिले के किसानों को सरकार की ओर से संचालित विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारी भी कार्यक्रम में दी गई। गन्ने की खेती और उत्पादन बढ़ाए जाने के साथ-साथ बनने वाले गुड़ और उससे तैयार होने वाले दूसरे उत्पाद की जानकारी भी कार्यक्रम में दी गई। किसानों को बताया गया कि गन्ने से गुड़ के अलावा और कौन-कौन से उत्पाद तैयार कर लाभ अर्जित किया जा सकता है।

इस मौके पर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में 2018 से उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नोएडा और गाजियाबाद में कार्यक्रम के बाद मुजफ्फरनगर में बड़े स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। डीएम ने उत्तर प्रदेश दिवस स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...