मुजफ्फरनगर..सपा ही कर सकती है संविधान का संरक्षण:आंबेडकर वाहिनी अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने आरक्षण की रक्षा को सपा के साथ आने का आह्वान किया

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी कालोनी में सपा की संविधान, लोकतंत्र बचाओ संगोष्ठी में मंचासीन पार्टी नेता। - Dainik Bhaskar
गांधी कालोनी में सपा की संविधान, लोकतंत्र बचाओ संगोष्ठी में मंचासीन पार्टी नेता।

सपा की संविधान, लोकतंत्र बचाओ संगोष्ठी में आरक्षण व संविधान की रक्षा के लिए आह्वान किया गया कि सपा को समर्थन दें। सपाइयों ने बिना भाजपा सरकार हटाए लोकतंत्र की सुरक्षा को असंभव बताया। दलित, पिछड़ों तथा अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए भी 2022 में सपा को जिताने का आह्वान किया गया।

समाजवादी बाबासाहेब आंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने कहा कि देश में छुआछूत, जातिगत भेदभाव तथा असमानता दूर करने व सभी को न्याय दिलाने को ही बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान की रचना की। गांधी कॉलोनी में आयोजित संविधान, लोकतंत्र बचाओ संगोष्ठी में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी को न्याय दिलाने के लिए ही संविधान में आरक्षण की व्यवस्था की गई। आरक्षण से दलित, वंचित व कमजोर वर्गो की दशा तथा दिशा बदली लेकिन आज फिर आरएसएस के एजेंडे पर चलने वाले भाजपाई संविधान व आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि संविधान में आरक्षण को बचाने की लड़ाई केवल समाजवादी पार्टी व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लड़ रहे हैं। उन्होंने आह्वान किया कि दलित, पिछड़े, वंचित और कमजोर तथा संविधान के पैरोकार समाजवादी पार्टी के साथ आएं।

गांधी कालोनी में सपा की संविधान, लोकतंत्र बचाओ संगोष्ठी में मौजूद पार्टी कार्यकर्ता।
गांधी कालोनी में सपा की संविधान, लोकतंत्र बचाओ संगोष्ठी में मौजूद पार्टी कार्यकर्ता।

सपा नेता मिठाईलाल भारती ने आशंका जताई कि यदि संविधान व लोकतंत्र कमजोर हुआ तो फिर से भेदभाव, छुआछूत दलित, पिछड़े तथा वंचित एवं कमजोर वर्ग की तकदीर बन जाएगा। इसलिए ऐसी स्थिति आने से पहले ही 2022 में ऐसी ताकतों को समाजवादी पार्टी के साथ आकर परास्त करने का काम करें। अखिलेश यादव भाजपा से संविधान व लोकतंत्र बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। लोकतंत्र व संविधान बचाने के लिए अखिलेश यादव का मुख्यमंत्री बनना जरूरी है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए दलितों को भी समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए सामने आना होगा। क्योंकि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो लोगों के अधिकार बचेंगे। पूर्व विधायक अनिल कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा की योगी व मोदी सरकार पूरी तरह संविधान, लोकतंत्र तथा दलित विरोधी है। भाजपा सरकार सत्ता में कायम रही तो लोकतंत्र संविधान व आरक्षण नहीं बचेगा।

सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी, सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने कहा कि जब तक संविधान सुरक्षित है तो लोकतंत्र सुरक्षित रहेगा। अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी व संचालन सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने किया। स. देवेंद्र सिंह खालसा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी जिलाध्यक्ष सोमेश कुमार, बाबा साहेब वाहिनी के वरिष्ठ नेता रोहित गौतम, सपा जिला कोषाध्यक्ष सचिन अग्रवाल, सपा विधानसभा अध्यक्ष पुरकाजी सतबीर त्यागी, समाजवादी लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव डॉ इसरार अल्वी आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...