मुजफ्फरनगर में तीन मामलों में कोर्ट में पेश हुए शाहनवाज:दुष्कर्म के प्रयास के मुकदमे में पूर्व विधायक को मिली अंतरिम जमानत

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व विधायक शाहनवाज राणा का फाईल फोटो। - Dainik Bhaskar
पूर्व विधायक शाहनवाज राणा का फाईल फोटो।

दिल्ली की एक युवती से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में हाईकोर्ट से एंटीसिपेटरी बेल मिलने पर पूर्व विधायक शाहनवाज राणा मंगलवार को विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। हाईकोर्ट के आदेश पर पूर्व विधायक ने कोर्ट में पेश होकर जमानत प्रस्तुत की। इसके अलावा विधानसभा चुनाव 2012 और 2017 में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भी पूर्व विधायक की कोर्ट में पेशी हुई।

विशेष लोक अभियोजक मनोज ठाकुर एवं सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता नरेंद्र शर्मा ने बताया कि वर्ष 2001 में थाना सिविल लाइन क्षेत्र मैं एक युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना सिविल लाइन में पूर्व विधायक शाहनवाज राणा व एक अन्य के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में पूर्व विधायक की अग्रिम जमानत भी खारिज हो गई थी। जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। एडीजीसी मनोज ठाकुर ने बताया कि हाईकोर्ट ने पूर्व विधायक को एंटीसिपेटरी बेल देते हुए एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। इसके साथ ही हाईकोर्ट में फाइनल सुनवाई 17 दिसंबर को मुकर्रर की थी। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक सहित 2017 में निषेधाज्ञा उल्लंघन के मामले में पूर्व विधायक उमा किरण और रालोद नेता पायल माहेश्वरी भी कोर्ट में पेश हुईं।

हाईकोर्ट ने दे रखे हैं प्रतिदिन सुनवाई के आदेश

मिशन शक्ति के तहत हाईकोर्ट ने शाहनवाज राणा के विरुद्ध चल रहे दुष्कर्म के प्रयास के मुकदमे को चयनित करते हुए प्रतिदिन सुनवाई के आदेश जारी किए हैं।

खबरें और भी हैं...