मुजफ्फरनगर..माफिया सुशील मूछ सहित सात पर चार्ज फ्रेम:भोपा थाना में दर्ज गैंगस्टर के 18 साल पुराने मुकदमे में मूछ ने आठ नवंबर को किया था सरेंडर

मुजफ्फरनगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुशील सिंह उर्फ मूछ का फाईल फोटो। - Dainik Bhaskar
सुशील सिंह उर्फ मूछ का फाईल फोटो।

विशेष गैंगस्टर कोर्ट ने बुधवार को माफिया सुशील मूछ, मोरना के ब्लाक प्रमुख अनिल राठी सहित सात आरोपियों पर गैंगस्टर के मुकदमे में आरोप तय कर दिये। पत्रावली साक्ष्य में लगाई गई। अगली सुनवाई के लिए 15 दिसंबर नीयत की गई। अभियुक्तगण राजीव, सुनील, अनिल, ब्रह्मपाल, उदयवीर, सुशील, राजेन्द्र पर आरोप बनाया गया। एक अभियुक्त नेपाल के लुंबिनी निवासी किशन शर्मा के वारंट जारी होने पर उसकी पत्रावली अलग कर दी गई।

26 फरवरी 2003 को थाना क्षेत्र के भोपा में शराब ठेके से पुलिस ने लाखों रुपए कीमत की हरियाणा मार्का अवैध शराब बरामद की थी। भोपा थाना के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक आदेश शर्मा ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। इस मामले में सरकारी शराब ठेके के दो सेल्समैन को मौके से गिरफ्तार किया गया था। घटना के दो दिन बाद ही थाना पुलिस ने गैंग चार्ट बनाकर गांव मथेड़ी थाना रतनपुरी के सुशील उर्फ मूछ सहित मोरना के मौजूदा ब्लाक प्रमुख अनिल राठी, उसके भाई सुनील पुत्रगण ब्रजपाल, राजीव पुत्र सोहनबीर निवासीगण गांव करहेड़ा तथा ब्रह्मपाल तथा उदयवीर निवासीगण बेहड़ा सादात, राजेन्द्र पुत्र सतपाल निवासी रामपुर तिराहा थाना छपार एवं किशन पुत्र इच्छाराम निवासी लुंबिनी (नेपाल) के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी।

आरोपियों ने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी के विरुद्ध स्टे ले लिया था। एक वर्ष पूर्व हाईकोर्ट से स्टे निरस्त होने के बाद गैंगस्टर कोर्ट से सभी आरोपियों के समन जारी हुए थे। ब्लाक प्रमुख अनिल राठी ने 29 सितंबर को गैंगस्टर एक्ट कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। जबकि अन्य राजीव व ब्रह्मपाल सहित पांच आरोपियों ने अलग-अलग समय में कोर्ट में सरेंडर किया। जिनकी जमानत भी कोर्ट से हो चुकी है। गैर जमानती वारंट के चलते आठ नवंबर काे आरोपी सुशील उर्फ मूछ ने भी कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। तब से ही सुशील मूछ जेल में है। बुधवार को सुशील मूछ जेल से गैंगस्टर कोर्ट में हाजिर हुआ। किशन को छोड़कर बाकी आरोपी भी कोर्ट में पेश हुए। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी संदीप सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों पर कोर्ट में चार्ज फ्रेम किये गए। उन्होंने बताया कि सुशील सिंह उर्फ मूछ की ओर से गैंगस्टर कोर्ट में थाना सिविल लाइन और भोपा में दर्ज मुकदमे में जमानत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया। जिस पर अभियोजन ने समय मांगा। कोर्ट ने जमानत पर सुनवाई के लिए तीन दिसंबर की तारीख नियत कर दी।

खबरें और भी हैं...