मुजफ्फरनगर.. फिशरमैन कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार:मांगो के लिए समर्थकों सहित पीएम को ज्ञापन देने जा रहे थे मेरठ, पुलिस ने किया था अलर्ट जारी

मुजफ्फरनगरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फिशरमैन कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष इं. देवेन्द्र कश्यप को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
फिशरमैन कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष इं. देवेन्द्र कश्यप को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस।

धनगर समाज को एससी आरक्षण दिलाने सहित कई मांगों को लेकर पीएम को ज्ञापन देने के लिए मेरठ रवाना हो रहे फिशरमैन कांग्रेस अध्यक्ष इ. देवेन्द्र कश्यप को समर्थकों सहित पुलिस ने जीआइसी मैदान से गिरफ्तार कर लिया। इ. देवेन्द्र कश्यप के पीएम को ज्ञापन देने जाने की भनक पुलिस को पहले ही लग गई थी। जिसके चलते पुलिस ने सुबह से ही कलक्ट्रेट तथा दूसरे स्थानों पर डेरा डाला हुआ था।

फिशरमैन कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष इं. देवेन्द्र कश्यप को गिरफ्तार करती पुलिस।
फिशरमैन कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष इं. देवेन्द्र कश्यप को गिरफ्तार करती पुलिस।

2 जनवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी के मेरठ के सलावा मे मेजर ध्यानचंद राज्य खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के कार्यक्रम के मद्देनजर आंदोलनकारी संगठनों को लेकर पुलिस अलर्ट जारी किया था। धनगर समाज को एससी जाति का दर्जा देकर आरक्षण का लाभ देने के लिए कई माह तक कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करने वाले फिशरमैन कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष इं. देवेन्द्र कश्यप तथा उनके समर्थकों के बारे में पुलिस ने आशंका जताई थी कि वह अपनी मांगों के लिए पीएम को ज्ञापन देने मेरठ के लिए रवाना हो सकते हैं। जिसके मद्देनजर रविवार को सुबह से ही पुलिस ने कलक्ट्रेट तथा आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया था। पुलिस-प्रशासन के पास जैसे ही फिशरमैन कांग्रेस कमेटी कार्यकर्ताओं के मेरठ के लिए रवाना होने की खबर पहुंची तो वह अलर्ट मोड पर आ गए। अपरान्ह करीब 12.30 पर जैसे ही फिशरमैन कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष इं. देवेन्द्र कश्यप के समर्थकों सहित मेरठ के लिए रवाना होने की जानकारी मिली तो पुलिस जीआइसी मैदान की ओर दौड़ पड़ी। पुलिस ने देवेन्द्र कश्यप तथा अन्य समर्थकों को जीआइसी मैदान से गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...