धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने में सपा नेता अरेस्ट:मुजफ्फरनगर में पुलिस ने दर्ज किया केस, हिंदूवादी संगठनों ने जताई थी नाराजगी

मुजफ्फरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहसिन पर आरोप है कि उसने फेसबुक एकाउंट पर लीची को आधा काटकर उसके बीज को कथित तौर से शिवलिंग के रूप में प्रदर्शित किया। - Dainik Bhaskar
मोहसिन पर आरोप है कि उसने फेसबुक एकाउंट पर लीची को आधा काटकर उसके बीज को कथित तौर से शिवलिंग के रूप में प्रदर्शित किया।

शहर कोतवाली पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज करते हुए मोहसिन अंसारी नाम के कथित सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है। मोहसिन पर आरोप है कि उसने अपने फेसबुक एकाउंट पर लीची को आधा काटकर उसके बीज को कथित तौर से शिवलिंग के रूप में प्रदर्शित किया। जिसके बाद उस पर कई प्रकार की अशोभनीय धार्मिक टिप्पणी की गई। जिनसे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा पैदा हो गया।

क्या है धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला

ज्ञानवापी मस्जिद का मसला उठने के बाद सोशल मीडिया पर अशोभनीय तथा धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट की बाढ़ सी आ गई। कई वॉट्सऐप तथा फेसबुक एकाउंट पर अनर्गल पोस्ट वायरल की जा रही हैं। जिनके स्क्रीन शाट भी लोग शेयर कर रहे हैं। अपने आपको पूर्व प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी बताने वाले मोहसिन अंसारी के फेसबुक एकाउंट पर भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट करने का आरोप है।

शहर कोतवाली के दारोगा जितेन्द्र सिंह ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि वह गश्त में थे। इस दौरान उनको जानकारी मिली कि किसी व्यक्ति ने अपने फेसबुक एकाउंट पर लीची को काटकर उसके बीज को शिवलिंग का रूप देकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की गई तो पाया गया कि रुड़की रोड एकता विहार निवासी मोहसिन अंसारी पुत्र नफीस अहमद ने अपने फेसबुक एकाउंट पर इस तरह की पोस्ट की है। जिससे लोगो की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं।

हिंदूवादी संगठनों ने इस तरह की पोस्ट का विरोध करते हुए आरोपित पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर की गई कथित पोस्ट के बारे में सीएम पोर्टल पर भी शिकायत की गई।

आरोपित किया गया घर से गिरफ्तार, चालान की तैयारी

शहर कोतवाली के दारोगा जितेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपित मोहसिन अंसारी के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने तथा आइटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा कायम कर गिरफ्तारी की गई।

उन्होंने बताया कि आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका चालान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही मुकदमे की विवेचना पूर्ण कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...