मुजफ्फरनगर.. हाईकोर्ट बैंच को अधिवक्ताओं की हड़ताल आज:हाईकोर्ट बैंच संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जिला बार संघ ने लिया न्यायिक कार्यो से विरत रहने का निर्णय

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो।

हाईकोर्ट बैंच संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जिला बार संघ से जुड़े अधिवक्ता बुधवार को न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। जिला बार संघ महासचिव अरुण कुमार शर्मा ने बुधवार को हड़ताल की घोषणा की है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करीब 26 जिलों में वर्षों से हाईकोर्ट बैंच की अतिरिक्त खंडपीठ स्थापना की मांग चली आ रही है। अधिवक्ताओं का कहना है कि हाईकोर्ट इलाहबाद व लखनऊ मैं मुकदमा लंबित होने पर वादकारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। एक तारीख भुगतने के लिए ही हजारों किलोमीटर का सफर तय करना मजबूरी होता है। जिस पर खर्च भी बहुत आता है। जिसके चलते वादकारी आर्थिक और मानसिक रूप से परेशानी में आ जाते हैं। जिला बार संघ महासचिव अरूण कुमार शर्मा ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं की अतिरिक्त हाईकोर्ट बैंच स्थापना की मांग वर्षो से लंबित है। संघर्ष के बावजूद सरकारे मांग पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट बैंच संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बुधवार को जिला बार संघ से जुड़े सभी अधिवक्ता नो वर्क रखेंगे। जिसके चलते कोई भी अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेगा। कंपलीट नो वर्क रहेगा।

जिला जज करेंगे नवनिर्मित डाकघर भवन का उद्घाटन

जिला बार संघ महासचिव अरुण कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार को कचहरी में नवनिर्मित डाकघर भवन का उद्घाटन होगा। उन्होंने बताया कि जिला बार संघ के तत्वावधान में नव निर्मित डाकघर भवन का उद्घाटन बुधवार को जिला जज चवन प्रकाश अपराहन 1:00 बजे करेंगे। उसके पश्चात फैंथम हाल में आयोजित कार्यक्रम में जिला जज का स्वागत किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...