मुस्लिमों के पवित्र धार्मिक स्थल पर आपत्तिजनक टिप्पणी:मुजफ्फरनगर में BJP कार्यकर्ता राघव अग्रवाल पर मुकदमा दर्ज, गिरफ्तारी की तैयारी में जुटी पुलिस

मुजफ्फरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फेसबुक पर धार्मिक विद्वेष फैलाने वाली पोस्ट करने का आरोपित राघव अग्रवाल। - Dainik Bhaskar
फेसबुक पर धार्मिक विद्वेष फैलाने वाली पोस्ट करने का आरोपित राघव अग्रवाल।

मुजफ्फरनगर में बीजेपी से जुड़े एक कार्यकर्ता के विरुद्ध शहर कोतवाली पुलिस ने धार्मिक विद्वेष फैलाकर सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपित ने मुस्लिमों के पवित्र धार्मिक स्थल मक्का-मदीना को संदर्भित करते हुए फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। शहर कोतवाली पुलिस आरोपित राघव अग्रवाल की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है।

बीजेपी नेता ने अपने फेसबुक एकाउंट पर यह की आपत्तिजनक पोस्ट।
बीजेपी नेता ने अपने फेसबुक एकाउंट पर यह की आपत्तिजनक पोस्ट।

क्या है मक्का-मदीना पर आपत्तिजनक पोस्ट का मामला

अपने आपको को भाजपा नेता बताने वाले राघव अग्रवाल निवासी क्षेत्र कोतवाली ने फेसबुक एकाउंट पर धार्मिक विद्वेष फैलाने वाली पोस्ट की है। फेसबुक एकाउंट पर की गई पोस्ट के स्क्रीनशाट वायरल होने से मुस्लिम समाज के लोगों में आक्रोष है। जिसके बाद अताउर्रहमान नाम के व्यक्ति ने शहर कोतवाली पुलिस को आरोपित बीजेपी कार्यकर्ता के विरुद्ध नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। अतउर्रहमान ने इस मामले में शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि राघव अग्रवाल नाम के व्यक्ति ने ज्ञानवापी मस्जिद के मसले को लेकर मुस्लिमों के पवित्र धार्मिक स्थल मक्का-मदीना को संदर्भित करते हुए आपत्तिजनक पोस्ट की है। जिससे समाज में धार्मिक विद्वेष फैलने का खतरा पैदा हो गया है। जमियत से जुड़े नेताओं ने भी पोस्ट पर नाराजगी व्यक्त की है। शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में सपा नेता मोहसिन अंसारी की हुई थी गिरफ्तारी।
शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में सपा नेता मोहसिन अंसारी की हुई थी गिरफ्तारी।

दो दिन पहले सपा नेता पर पुलिस ने की थी कार्रवाई

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के बाद सोशल मीडिया में अनर्गल पोस्ट वायरल होने की बाढ सी आ गई थी। सपा लोहिया वाहिनी के पूर्व प्रदेश सचिव मोहसिन अंसारी पर भी उनके फेसबुक अकाउंट पर शिवलिंग से जुड़ेी आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने का आरोप लगा था। जिसके बाद शहर कोतवाली के दारोगा जितेन्द्र सिंह ने धार्मिक विद्वेष फैलाने के आरोप में सपा नेता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए उसकी गिरफ्तारी की थी। पुलिस ने सपा नेता को गिरफ्तार कर उसका चालान कर दिया था।

आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एआइएमआइएम प्रवक्ता दानिश कुरैशी भी हुए थे गिरफ्तार।
आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एआइएमआइएम प्रवक्ता दानिश कुरैशी भी हुए थे गिरफ्तार।

AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी किये गए थे गिरफ्तार

असदउद्दीन औवेसी की पार्टी AIMIM प्रवक्ता पर भी वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग पर कमेंट करना भारी पड़ गया था। दानिश को अहमदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया था। दरअसल AIMIM प्रवक्ता दानिश ने शिविलंग को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। विश्व हिंदू परिषद ने स्थानीय थाने में उनके विरुद्ध एफआइआर कराई थी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

खबरें और भी हैं...