मुजफ्फरनगर में संजय राऊत बोले, किसानों का आशीर्वाद चाहिए:शिवसेना सांसद ने चौ. राकेश टिकैत की महाराष्ट्र सीएम उद्धव से कराई फोन पर बात

मुजफ्फरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
18वीं शताब्दी में सदाशिव राव भाऊ की और से टिकैत परिवार को लिखी गई चिट्‌ठी दिखाते चौ. राकेश टिकैत, साथ में शिवसेना नेता संजय राऊत। - Dainik Bhaskar
18वीं शताब्दी में सदाशिव राव भाऊ की और से टिकैत परिवार को लिखी गई चिट्‌ठी दिखाते चौ. राकेश टिकैत, साथ में शिवसेना नेता संजय राऊत।

शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि उन्हें भाकियू का समर्थन नहीं, बल्कि किसानों का आशीर्वाद चाहिए। यूपी में परिवर्तन की लहर चल पड़ी है। अगला सीएम भाजपा का नहीं होगा। अखिलेश के नेतृत्व में प्रदेश में बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि चौ. राकेश टिकैत किसानों के हितैशी हैं। बताया कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से उन्होंने राकेश टिकैत की फोन पर बात कराई है। हालांकि दोनों में क्या बातचीत हुई, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि ओपीनियन पोल कुछ भी बताएं, लेकिन परिवर्तन होने जा रहा है।

गुरुवार को वह भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत से मिलने उनके सरकलुर रोड स्थित घर पहुंचे। इस मौके पर संजय राऊत ने कहा कि महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने किसानों के लिए राकेश टिकैत का संघर्ष अपनी आंखों से देखा है। CM देश के किसानों के लिए राकेश टिकैत से यही उम्मीद रखते हैं। उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत ने बताया कि उद्धव ठाकरे ने उन्हें महाराष्ट्र आकर किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाएं देखने का न्यौता दिया है।

संजय राऊत ने कहा कि किसानों के गढ़ में वह सच्चे किसान नेताओं को नमन करने आए हैं। शिवसेना दिल्ली बार्डर पर आंदोलनरत रहे किसानों और भाकियू नेताओं का समर्थन करती रही है। उन्होंने कहा कि वह यूपी में 50-100 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहे हैं।

चुनाव में ईवीएम से मतदान का विरोध करेंगे

संजय राऊत ने कहा कि ईवीएम से मतदान में हमेशा धांधली की संभावना बनी रहती है। यह सब बात भाजपा के किरीट सौमैया जैसे नेता न सिर्फ कह चुके हैं, बल्कि अपने शोध से सिद्ध भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह बैलेट से चुनाव कराने का समर्थन करतें हैं। ईवीएम से चुनाव का हमेशा विरोध करेंगे।

अयोध्या में प्रत्याशी उतारेगी शिवसेना

उन्होंने कहा कि वह अयोध्या में पार्टी प्रत्याशी उतारने जा रहे हैं। यूपी में शिवसेना पूरे जोश के साथ चुनाव लड़ेगी। बताया कि प्रदेश में पार्टी 50-100 प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाएगी।

टिकैत के प्रतिनिधि भी संसद में जाने चाहिए

संजय राऊत ने कहा कि राकेश टिकैत पूरे देश के किसानों के नेता बनकर उभरे हैं। किसान उनकी ओर आशा की नजर से देखता है। उन्हें यूएनओ में किसानों के हक में आवाज बुलंद करनी चाहिए। संजय राऊत ने कहा कि अच्छा हो अगर टिकैत के प्रतिनिधि संसद में जाएं और किसानों के हक में आवाज बुलंद करें।

टिकैत ने दिखाई सदाशिव राव भाऊ की चिट्‌ठी

संजय राऊत ने कहा कि टिकैत के साथ उन्होंने कभी राजनीतिक बात नहीं की। वह छत्रपति शिवाजी महाराज की की भूमि से आए हैं। टिकैत परिवार का छत्रपति शिवाजी महाराज से पुराना रिश्ता है। चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि सदाशिव राव भाऊ एक जमाने में सिसौली भी आए थे। उन्होंने 1896 का एक पत्र दिखाते हुए कहा कि यह पत्र उनके परिवार के लोगों को सदाशिव राव भाऊ की ओर से लिखा गया था।

खबरें और भी हैं...