मुजफ्फरनगर की बेटी सृष्टि का NDA में चयन:प्रदेश के राज्यमंत्री कपिल देव ने खिलाई मिठाई, होली एंजिल्स कान्वेंट स्कूल की टापर है सृष्टि

मुजफ्फरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एनडीए में चयन पर सृष्टि को मिठाई खिलाते राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल। - Dainik Bhaskar
एनडीए में चयन पर सृष्टि को मिठाई खिलाते राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल।

मुजफ्फरनगर की बेटी ने नेशनल डिफेंस एकेडमी में चयनित होकर जिले का गौरव बढ़ाया है। जिले के राजनीतिक चौ. इलम सिंह गुर्जर की भतीजी सृष्टि सिंह गुर्जर का एनडीए में चयन पर खुशी का माहौल है। सृष्टि के एनडीए में चयन पर परिवार को शुभकामनाएं मिल रही हैं। पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने भी बधाई दी है। वहीं सीएम योगी के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मिठाई खिलाकर सृष्टि का उत्साह बढ़ाया। सृष्टि सिंह ने यह उपलब्धि मात्र 19 साल की आयु में हासिल की है।

एनडीए में चयन पर सृष्टि को शुभकानाएं देने वालों को तांता लगा है।
एनडीए में चयन पर सृष्टि को शुभकानाएं देने वालों को तांता लगा है।

कक्षा 12 की वार्षिक परीक्षा में सृष्टि ने स्कूल किया था टॉप

जिले के मेरठ रोड स्थित मौहल्ला रामपुरम में रहने वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के जिलाध्यक्ष चौ. इलम सिंह गुर्जर के परिवार में एक बेटी की उपलब्धि के कारण खुशियां छाई हैं। उनके छोटे भाई शहर के मौहल्ला द्वारिकापुरी निवासी चौ. रणबीर सिंह की पुत्री सृष्टि सिंह का एनडीए में चयन होने से परिवार के साथ ही जिले में खुशी का माहौल है। यह पहला अवसर है जब मुजफ्फरनगर की कोई बिटिया भारतीय सेना में अफसर बनने के लिए चुनी गई है। इलम सिंह के अनुसार एनडीए में चयनित सृष्टि सिंह गुर्जर उन प्रतिभावान 19 बेटियों में शामिल है, जिन्होंने भारत सरकार द्वारा पहली बार लड़कियों के लिए आयोजित कराई एनडीए परीक्षा में अपना चयन सुनिश्चित कराया। सृष्टि नगर के प्रतिष्ठित होली एंजिल्स कान्वेंट स्कूल की गत वर्ष की टॉपर है। उसने गत वर्ष स्कूल में कक्षा 12 की वार्षिक परीक्षा में अपना स्कूल टॉप किया। स्कूल से निकलकर सृष्टि सीधे भारतीय सेना में अधिकारी बनने का गौरव पाने का रिकार्ड बना पाई हैं।

एनडीए में खडकसवाल ज्वाइन करने का मिला लेटर

सृष्टि सिंह की इस सफलता पर उनके पिता रणवीर सिंह ने बताया कि 5 अगस्त 2022 को एनडीए में चयन होने के लिए डायरेक्टर जनरल ऑफ रिक्रूटिंग इंटीग्रेटिड हैड क्वार्टर ऑफ मिनिस्टरी ऑफ डिफेंस की ओर से लेफ्टिनेंट कर्नल के द्वारा ज्वाइनिंग लेटर जारी किया गया है। इसमें सृष्टि सिंह के नेशनल डिफेंस अकादमी वूमेन-148वीं कोर्स के लिए नेशनल डिफेंस अकादमी खड़कसवाल ज्वाइन करने के लिए कहा गया है। ज्वाइनिंग लेटर आने के बाद से ही परिवार में खुशी का माहौल है। सृष्टि के माता-पिता मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दे रहे हैं। उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता वह ताऊ इलम सिंह गुर्जर को दिया। सृष्टि सिंह भी इस सफलता से उत्साहित है। उन्होंने बताया कि वह बचपन से ही आर्मी को लाइक करती रही है। इसकी वजह उसने अपने परिवार में आर्मी की सेवा को करीब से देखा है। उनकी नानी का परिवार आर्मी से संबंधित था। सृष्टि ने बताया कि नानी के भाई आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर रहते हुए देश की सेवा में शहीद हुए।

शिवपाल यादव ने पत्र भेजकर दी बधाई

एनडीए में चयन की सूचना मिलते ही उनके परिवारजन व शुभचिंतकों का तांता सृष्टि सिंह को आशीर्वाद देने के लिए लग गया है। इसी कड़ी में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल भी रणवीर सिंह के घर पर पहुंचे और सृष्टि सिंह को मिठाई खिलाकर इस सफलता के लिए बधाई दी।

खबरें और भी हैं...