मुजफ्फरनगर..पांच ठग गिरफ्तार:नाप लेने का झांसा देकर अंगूठी और हालमार्क देखनें के बहाना बना कर देते थे सोने की चेन साफ

मुजफ्फरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में अपराधिक घटनाओं का राजफाश करते एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय। - Dainik Bhaskar
शहर में अपराधिक घटनाओं का राजफाश करते एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय।

लोगों के साथ धोखेबाजी और ठगी कर उनकी अंगूठियां तथा सोने की चेन पर हाथ साफ करने वाले गैंग के पांच सदस्याें को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाश कई जिलों में ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। उनके कब्जे से ठगी गई अंगूठियों तथा सोने की चेन से अर्जित नगदी भी बरामद की गई।

एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि पांच दिसंबर को अज्ञात बदमाशो ने आलोक मित्तल पुत्र जनेश्वर दास मित्तल निवासी लक्षमण विहार मुजफ्फरनगर की गले की सोने की चैन को लूट लिया गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना नई मंडी पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। एसएसपी ने घटना के राजफाश के लिए टीम गठित की थी। उन्होंने बताया कि 13-14 दिसंबर की रात थाना नई मण्डी पुलिस ने लूट की घटना का राजफाश करते हुए एटूजेड टी प्वाइंट के पास से पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया।

पांचो बदमाशों से बरामदगी

एसपी सिटी ने बताया कि दबोचे गए बदमाशों से 79800 हजार रूपये नगद बरामद किये गए हैं। जिनमें 30,000 रुपये थाना नई मंडी कोतवाली, 40,000 रुपये थाना नौचंदी मेरठ तथा 9,800 रुपये थाना विभूतिखंड लखनऊ में दर्ज मुकदमे से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि बदमाशों से एक सफेद रंग की बलैनो कार, एक सिलेटी रंग की स्कूटी बिना नम्बर व पांच राडो की नकली घड़ियां बरामद की गई हैं।

झांसा देकर करते थे ठगी

एसपी सिटी के अनुसार पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे उपहार भेट कर अंगुली का नाप लेने के बहाने अंगूठी निकला लेते हैं तथा गले की चैन का हाल मार्क देखने के बहाने चैन उतरवा लेते है। उन्होंने जनपद बुलन्दशहर, मेरठ, लखनऊ, हाथरस, अलीगढ, बरेली आगरा आदि जगहों में इसी प्रकार की घटनाएं की हैं।

गिरफ्तार बदमाशों का नाम

  • इकराम पुत्र असगर अलवी निवासी जाकिर कालोनी थाना लिसाड़ी गेट जनपद मेरठ।
  • तुषार पुत्र मारूती (मराठा) निवासी गंगौती थाना मरूअर जनपद सतारा, महाराष्ट्र हाल पता कैलाश डेरी के पास थाना नौचन्दी जनपद मेरठ।
  • वैभव उर्फ सुभाष पुत्र पोपट निवासी करसुन्डी थाना करसुन्डी जनपद सांगली (मराठा) महाराष्ट्र हाल पता कैलाश डेरी के पास थाना नौचन्दी जनपद मेरठ।
  • बब्बू उर्फ बाबू मलिक पुत्र इकराम मलिक निवासी जाकिर कालोनी मदीना मस्जिद के पास थाना लिसाङी जनपद मेरठ हाल पता गली नं-02 मकान नंबर डी-87 मुस्तफाबाद थाना करावलनगर, दिल्ली।
  • साजिद पुत्र सलीम निवासी जाकिर कालोनी मदीना मस्जिद के पास थाना लिसाड़ी गेट जनपद मेरठ।
खबरें और भी हैं...