मुजफ्फरनगर..TET की दोनों पालियों की परीक्षा रद्द:समय पूरा होने से पहले ही परीक्षा केन्द्र से छोड़े गए परीक्षार्थी, पुलिस-प्रशासन रहा अलर्ट

मुजफ्फरनगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीईटी परीक्षा रद्द होने के बाद डीएवी इंटर कालेज केन्द्र से बाहर आते अभ्यर्थी। - Dainik Bhaskar
टीईटी परीक्षा रद्द होने के बाद डीएवी इंटर कालेज केन्द्र से बाहर आते अभ्यर्थी।

यूपी TET का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद पहली पाली की परीक्षा रविवार को सवा घंटे के बाद रद्द कर दी गई। पुलिस प्रशासन की सख्ती के बीच परीक्षा केन्द्रों से परीक्षार्थियों को बाहर निकाला गया। दूसरी पाली की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की अगली तिथि के बारे में बाद में जानकारी दिये जाने की बात कही जा रही है।

जिले के 21 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में टीईटी परीक्षा का आयोजन रखा गया है। 21 केन्द्रों पर होने वाली परीक्षा में प्रारंभि स्तर के 11074 तथा उच्च प्राथमिक स्तर के 8271 अभ्यर्थी प्रतिभाग कर रहे हैं। परीक्षा आयोजन के लिए छह सैक्टर मैजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर एक स्टेटिक मैजिस्ट्रेट तैनात किये गए हैं। इस दौरान TET परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद कई जनपदों में परीक्षा स्थगित कर दी गई। बावजूद जनपद में सभी परीक्षा केन्द्रों पर पहली की परीक्षा जारी रखी गई। लेकिन सवा घंटा बाद एकाएक परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी गई। परीक्षा रद्द किये जाने से पहले सभी केन्द्रों पर पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। डीआइओएस गजेन्द्र सिंह ने बताया कि सभी आवश्यक कदम उठाकर परीक्षा रद्द करने की घोषणा की गई। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर दूसरी पाली की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि यदि अचानक परीक्षा स्थगित कर दी जाती तो अभ्यर्थियों में रोष फैलने की आशंका थी। जिसके चलते पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरी तैयारी के साथ परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की।

परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थी हुए निराश

पुरकाजी से डीएवी इंटर कालेज परीक्षा देने पहुंचे निमेष ने बताया कि परीक्षा रद्द होने की खबर से काफी निराशा हुई। वह पूरी तैयारी के साथ परीक्षा देने आए थे। प्रश्न पत्र भी काफी आसान था। उसके आधार पर सफलता की आशा थी। लेकिन परीक्षा रद्द होने से काफी निराशा हुई। अब पता नहीं परीक्षा की अगली तिथि क्या रहेगी। महेश ने बताया कि यह उसका पहला प्रयास था। प्रश्न पत्र अच्छा जा रहा था। लेकिन अचानक से रद्द किये जाने की घोषणा से उसे धक्का लगा।

खबरें और भी हैं...