• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lakhimpur Khiri Minor Rape And Murder Case Latest News: 13 Years Old Girl Killed After Rape Two Accused Arrested In Lakhimpur Khiri Uttar Pradesh

यूपी में नाबालिग के साथ हैवानियत:13 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या; जीभ भी काटी, आंखें बाहर आ गई थीं, 2 आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई

लखनऊएक वर्ष पहलेलेखक: रवि श्रीवास्तव
  • कॉपी लिंक
लखीमपुर-खीरी के ईसानगर की इस घटना से लोगों में गुस्सा है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी भाजपा सरकार पर आरोप लगाए हैं।
  • हत्या के बाद आरोपियों ने बच्ची के शव को खेत में फेंक दिया, शुक्रवार दोपहर से लापता थी
  • नेपाल बॉर्डर से सटे लखीमपुर खीरी के ईसानगर इलाके का मामला, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में 13 साल की बच्ची की रेप के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई। परिवार का आरोप है कि बच्ची का जब शव गन्ने के खेत में मिला तो उसकी आंखें बाहर निकली हुई थीं। जुबान कटी हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है।

घटना नेपाल बॉर्डर के ईसानगर इलाके की है। यहां रहने वाला एक परिवार लखनऊ में रहकर मेहनत मजदूरी करता था। लेकिन कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन में पूरा परिवार गांव लौट आया था। शुक्रवार को बच्ची सुबह करीब 10 बजे घर से बाहर निकली थी। लेकिन दोपहर बाद तक जब वह नहीं लौटी तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की।

शुक्रवार रात बच्ची का शव गांव से बाहर एक गन्ने के खेत में मिला। पिता का आरोप है कि बच्ची की आंखें निकली हुई थीं और जुबान कटी हुई थी। गला दुपट्टे से कसा गया था। लखीमपुर के एसपी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई है। लेकिन, आंख फोड़ने व जीभ काटने जैसी कोई बात सामने नहीं आई है।

अखिलेश यादव का ट्वीट

मायावती का ट्वीट

पिता का आरोप- पुलिस सही आरोपी को पकड़े

बच्ची के पिता ने बताया कि मेरे बताने पर जिन दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा गया है, मुझे नहीं पता कि वह सही आरोपी हैं या नहीं। वह संदिग्ध लगे तो हमने उन्हें बताया। बाकी पुलिस जांच करें और सही आरोपियों को पकड़े। हमें इंसाफ चाहिए, दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए।