पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • 25 People Died Due To Infection In 24 Hours: 672 Cases Came In One Day, The Government Will Run A Knocking Campaign In The Whole State

यूपी में 22795 पॉजिटिव :24 घंटे में 25 लोगों की संक्रमण से हुई मौत: एक दिन में 672 मामले समाने आए, पूरे प्रदेश में दस्तक अभियान चलाएगी सरकार

लखनऊ16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के संक्रमा से लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार अब पूरे प्रदेश में दस्तक अभियान चलाएगी। इसकी शुरुआत 16 जुलाई को सीएम योगी करेंगे।
  • प्रदेश में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक आशा कार्यकर्ता 'दस्तक अभियान' चलाएंगी
  • ये लोग घर-घर जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करेंगी
Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 25 और लोगों की मौत हो गई। वहीं, संक्रमण के 672 नए मामले सामने आए। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 25 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 697 हो गया है। 

उन्होंने बताया कि इस अवधि में कोविड-19 संक्रमण के 672 नए मामले सामने आए हैं। अब तक 16084 लोग पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़कर 68.46 प्रतिशत हो गया है। प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में इस समय पृथक वार्ड में 6714 लोगों को रखकर उनका इलाज किया जा रहा है और पृथकवास केंद्र में 4908 लोग हैं, जिनके नमूने लेकर जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में 21414 नमूनों की जांच की गई और राज्य में अब तक 727793 नमूनों की जांच की जा चुकी है। 

प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा डेढ़ लाख बिस्तर तैयार करने के लक्ष्य को पूरा करते हुए अब राज्य के एल1, एल2, एल3 अस्पतालों में कुल 151172 बिस्तरों की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है। उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, इंसेफेलाइटिस, जेई और एईएस समेत कई तरह के संचारी रोग फैलते हैं। इनसे बचाव के लिए एक जुलाई से एक माह का संचारी रोग अभियान शुरू किया जा रहा है। 

दस्तक अभियान की शुरुआत करेंगे सीएम योगी

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि इसकी शुरुआत बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से करेंगे। इस अवसर पर सभी 75 जिलों में अभियान की शुरुआत करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें मंत्री, सांसद तथा विधायक शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान नगर विकास, पंचायती राज विभाग, शिक्षा विभाग, दिव्यांग जन सशक्तिकरण समेत कई विभाग काम करेंगे। इसके अलावा 16 जुलाई से 31 जुलाई तक आशा कार्यकर्ता 'दस्तक अभियान' चलाएंगी, जिसमें वे घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगी। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement