पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP में दो बड़े हादसे:शादी में शामिल होने जा रहे बारातियों की कार नदी में गिरी, 4 की मौत; फिरोजाबाद में पेड़ से कार टकराई, 3 लोगों ने गंवाई जान

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखीमपुर में कार नदी में गिरने से चार मरे। - Dainik Bhaskar
लखीमपुर में कार नदी में गिरने से चार मरे।

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को ईद से एक दिन पहले गुरुवार रात को यूपी में दो भीषण सड़क हादसे हो गए जिसमें सात लोगों की जान चली गई। पहला हादसा फिराेजाबाद में हुआ जहां बारातियों को लेकर जा रही एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दूसरा हादसा लखीमपुर में हुआ। वहां तिलक समारोह से लौट रही एक कार शारदा नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिर गई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है।

पहला हादसा; स्टेयरिंग फेल होने से 3 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में गुरुवार रात को बारातियों को लेकर जा रही एक अर्टिका कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि दूल्हे समेत कई लोग घायल हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्टेयरिंग फेल होने से पेड़ से टकरायी कार।
स्टेयरिंग फेल होने से पेड़ से टकरायी कार।

जानकारी के अनुसार, इटावा जिले के भगवानपुरा निवासी ब्रजराज सिंह के पुत्र सौरभ की बारात गुरुवार को एटा जा रही थी। ज्यादातर बराती निजी वाहनों से रवाना हुए। अर्टिका कार में दूल्हा सौरभ और उसके रिश्तेदार बैठे थे। देर रात सिरसागंज के कठफोरी चौकी क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंचते ही अचानक किसी वाहन के सामने आने से तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटकर पेड़ से टकरा गई। इसमें सवार दूल्हा सौरभ और रिश्तेदार गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसी दौरान पीछे दूसरे वाहनों से आ रहे रिश्तेदारों ने आसपास के लोगों की मदद से घायलों को बाहर निकाला। हादसे में खेमपाल निवासी जसराना जसवंतनगर की मौके पर मौत हो गई। दूल्हा सौरभ के अलावा योगेंद्र (26) पुत्र जगदीश निवासी डिटौली थाना हसायन जिला एटा और योगेश (22) पुत्र राम प्रसाद निवासी घनश्यामपुर निधौली कला एटा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

वहां से इटावा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में योगेंद्र और योगेश को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, कुछ घायलों को इलाज कराने आगरा ले जाया गया है।

लखीमपुर में गरुवार देर रात हादसा हो गया। यहां कार पुलिस की रेलिंग तोड़कर नदी में गिर गई।
लखीमपुर में गरुवार देर रात हादसा हो गया। यहां कार पुलिस की रेलिंग तोड़कर नदी में गिर गई।

दूसरा हादसा; लखीमपुर में 4 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में गुरुवार रात एक बड़ा हादसा हो गया। यहां तेज रफ्तार कार पुल की रेलिंग तोड़ते हुए शारदा नदी में गिर गई। हादसे में कार सवार 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक लापता है। दो लोगों को बचा लिया गया है। हादसे के वक्त कार में 7 लोग सवार थे। पुलिस ने बताया कि कार सवार लोग एक तिलक समारोह से लौट रहे थे। कार की स्पीड ज्यादा थी। पुल पर कार अनियंत्रित हो गई और रेलिंग तोड़ते हुए करीब 20-25 फीट नीचे नदी में जा गिरी। हादसा रात के वक्त हुआ। ऐसे में आशंका है कि अंधेरा होने के कारण कार सवार लोग बाहर लोग खुद को बचा नहीं पाए। फिलहाल, एक व्यक्ति लापता है। उसकी तलाश की जा रही है।

कार सवार सभी लोग लखीमपुर खीरी के गांव रामपुर सिटी के रहने वाले थे। यह सभी गांव के ही किसी युवक के तिलक समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। हादसे की सूचना पर एसपी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने क्रेन की मदद से कार को नदी से बाहर निकाला है। चारों युवकों का शव पुलिस ने मोर्चरी भेज दिया है।