दरोगा को मिला सबक:बिना मास्क दरोगा जी पहुंचे शादी में, समझाने लगे कोविड प्रोटोकॉल; लोगों ने किया घेराव तो भाग कर बचाई जान

हरदोई7 महीने पहले
धरनीरमन दीक्षित की बेटी की शादी बावन चुंगी निवासी शैलेन्द्र पाण्डे के पुत्र धीरज पाण्डे के साथ गुरुवार 13 मई को हो रही थी।
  • वीडियो बनाने से तिलमलाये दरोगा जी ने कार्यक्रम में ही गालीगलौज शुरू कर दिया। वहां महिलाएं भी बैठी हुई थी।

हरदोई में एक विवाह कार्यक्रम में एक दरोगा बिना मास्क लगाये पहुंच गए। यही नहीं उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए गाली गलौज करने लगे। जिसके बाद बाराती और घरातियों ने जब उनको घेरा तो अपने 3 पुलिसकर्मियों सहित वह भाग खड़े हुए। विवाह में शामिल लोगों का आरोप है कि दरोगा नशे में था और उसने महिलाओं के सामने गाली गलौज भी की है। मामला पुलिस प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद दरोगा को निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी गयी है।

कहां का मामला है

यह मामला सुरसा थाना क्षेत्र के इछनापुर गांव का है। जहां धरनीरमन दीक्षित की बेटी की शादी बावन चुंगी निवासी शैलेन्द्र पाण्डे के पुत्र धीरज पाण्डे के साथ गुरुवार 13 मई को हो रही थी। देर रात फेरो के वक़्त सुरसा थाने में तैनात उपनिरीक्षक सनी सिंह विवाह समारोह में पहुंच गए और कार्यक्रम होने के लिए अनुमति पत्र दिखाने के लिए कहा। जबकि दरोगा सनी सिंह खुद मास्क नहीं लगाये थे और शादी कार्यक्रम में वर्दी का रौब दिखा रहे थे। ऐसे में वहां मौजूद लोगों ने उनका वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

महिलाओं के सामने गाली गलौज शुरू कर दी

वीडियो बनाने से तिलमलाये दरोगा जी ने कार्यक्रम में ही गालीगलौज शुरू कर दिया। वहां महिलाएं भी बैठी हुई थी। जिसके बाद विवाह कार्यक्रम में शामिल लोगों ने दरोगा और उनके साथी सिपाहियों का घेराव कर लिया। किसी तरह पुलिसकर्मी अपनी गाड़ी तक तो पहुंच गए लेकिन भीड़ ने उन्हें वहां भी नही छोड़ा और जमकर कोसा। जैसे तैसे भीड़ से बच कर पुलिसकर्मियों ने बचकर अपनी जान बचाई। लोगों का कहना है कि हल्का इंचार्ज नशे में धुत थे और कार्यक्रम में आकर गालीगलौज कर रहे थे। जिसके बाद उनको ये कदम उठाना पड़ा।

दरोगा का हुआ निलंबन, विभागीय जांच शुरू

हालांकि मिली सूचना के मुताबिक देर रात सीओ सिटी विकास जायसवाल ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया और दरोगा से माफी भी मंगवाई है। वही इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी के बाद एएसपी अनिल कुमार ने दरोगा सनी सिंह को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...