पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आगरा में अगवा बालिका बरामद:टिकटॉक वीडियो बनाने के बहाने दोस्ती करके बच्ची को अगवा करने वाले 7 गिरफ्तार, लव जिहाद का मामला बताकर परिजन ने की थी महापंचायत

आगरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य आरोपी बंटी खान को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।
  • इरादतनगर थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर कार्रवाई का दिया था आश्वासन

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में पांच दिन पूर्व अगवा हुई 12 साल की बच्ची को पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथ ही मुख्य आरोपी बंटी खान को पुलिस ने मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है। उसके साथ सात अन्य आरोपी भी गिरफ्तार हुए हैं। इस मामले को लेकर क्षेत्र में तनाव था। लोगों ने लव जिहाद जैसे मामले की बात करते हुए मंगलवार को महापंचायत किया था। इसमें एसएसपी बबलू कुमार ने 24 घंटे के भीतर बालिका की बरामदगी और आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था।

टिकटॉक वीडियो बनाने के बहाने की थी दोस्ती

राजस्थान के रहने वाले एक परिवार ने 10 साल पहले आगरा के थाना इरादतनगर क्षेत्र में तेल आदि सामान बेचने का काम शुरू किया था। धंधा जमने के बाद वो यहां किराए पर रह रहे थे। परिवार की 12 साल बेटी बाजार में स्थित कोचिंग में पढ़ने जाती थी। बाजार में ही बंटी खान एक दुकान पर काम करता था। बंटी अपने कुछ दोस्तों के साथ टिकटॉक पर वीडियो बनाया करता था। टिकटॉक बैन होने पर वो अन्य ऐप पर वीडियोज अपलोड किया करता था।

12 साल की एक नाबालिग से बंटी ने वीडियो बनाने के बहाने दोस्ती कर ली थी और फिर 11 सितंबर को लड़की किसी काम से घर से बाहर गयी और फिर वापस नहीं लौटी। परिजन ने पुलिस में शिकायत की और बंटी खान और अन्य दो युवकों पर अपहरण का संदेह जाहिर किया। आरोपी के समुदाय विशेष का होने की जानकारी फैलते ही हिंदू वादी संगठनों ने इसे लव जेहाद का मामला बताकर हंगामा शुरू कर दिया।

महापंचायत में आंदोलन का किया था ऐलान

मामले में लड़की के घरवालों और हिंदूवादी संगठनों ने मंगलवार को इरादत नगर में महापंचायत की थी। पुलिस फोर्स के साथ पीएसी तक तैनात करने के बावजूद वहां हजारों की संख्या में भीड़ पहुंचने लगी। एसएसपी बबलू कुमार ने विधायक खेरागढ़ महेश गर्ग को 24 घंटे के अंदर आरोपी की गिरफ्तारी और लड़की की बरामदगी का आश्वासन दिया। इसके बाद विधायक द्वारा लोगों को समझाकर वापस जाने की अपील की गई पर फिर भी कई जगह लोगों को रोकने के दौरान पुलिस से झड़प हुई।

आरोपी भेजे गए जेल, थानाध्यक्ष का ट्रांसफर

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि पुलिस ने दबिश देकर नामजद बंटी खान, पवन और छह अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मंगलवार रात इरादत नगर थाना प्रभारी सूरज प्रकाश का तबादला निबोहरा कर दिया गया। उनकी जगह विनोद कुमार की तैनाती की गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें