पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • AIMIM Chief Owaisi Said Will Contest Elections In UP With Rajbhar, AIMIM Candidate Will Land On 100 Seats; In The Morning, Mayawati Had Announced To Fight Alone In The Elections.

UP में चुनाव लड़ेगी AIMIM:पार्टी चीफ ओवैसी ने कहा- 100 सीटों पर कैंडिडेट उतारेंगे, ओमप्रकाश राजभर के साथ गठबंधन करेंगे

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
AIMIM चीफ ओवैसी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वह यूपी चुनाव में अपने 100 उम्मीदवार उतारेंगे। - Dainik Bhaskar
AIMIM चीफ ओवैसी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वह यूपी चुनाव में अपने 100 उम्मीदवार उतारेंगे।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) ने BSP के साथ गठबंधन की चर्चाओं को विराम दे दिया है। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया के पोस्ट में कहा कि अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ओम प्रकाश राजभर की भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने ये भी बताया कि चुनाव में AIMIM के 100 कैंडिडेंट्स उतारे जाएंगे। इनकी सूची भी तैयार होने लगी है। ओवैसी ने लिखा, ''पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है। हम ओम प्रकाश राजभर साहब की 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं, हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।''

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का पोस्ट
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का पोस्ट

मायावती ने सुबह ही अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था
बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने रविवार की सुबह ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि पंजाब में गठबंधन की गुंजाइश बरकरार रहेगी। बसपा सुप्रीमो ने उन खबरों का खंडन भी कर दिया जिनमें कहा जा रहा था कि यूपी में बसपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के बीच गठबंधन हो सकता है।

बसपा सुप्रीमो मायावती का पोस्ट।
बसपा सुप्रीमो मायावती का पोस्ट।

सतीश चंद्र मिश्र को मीडिया सेल का नेशनल कोआर्डिनेटर बनाया
मायावती ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मीडिया में कल से यह खबर प्रसारित की जा रही है कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM और BSP मिलकर लड़ेंगी। यह खबर पूर्णतः गलत, भ्रामक और तथ्यहीन है। साथ ही उन्होंने सतीश चंद्र मिश्र को BSP मीडिया सेल का राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर बनाने की जानकारी भी दी है।

खबरें और भी हैं...