पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एएमयू: दो छात्रों का पाकिस्तान प्रेम राग:एक ने पाकिस्तान को अपना देश बताया तो दूसरे ने कश्मीर पर की आपत्तिजनक बयानबाजी; हिंदूवादी नेता ने दर्ज कराई एफआईआर

अलीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ये तस्वीर आरोपी शाकिब की है। जो खुद को एएमयू का छात्र बताता है। पुलिस ने इसके खिलाफ केस दर्ज किया है। - Dainik Bhaskar
ये तस्वीर आरोपी शाकिब की है। जो खुद को एएमयू का छात्र बताता है। पुलिस ने इसके खिलाफ केस दर्ज किया है।
  • हिंदूवादी नेता ने अतरौली थाने में दर्ज कराया केस
  • एएमयमू प्रशासन ने अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं, पुलिस की जांच जारी

एक बार फिर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय विवादों के घेरे में है। यहां के कथित एक छात्र ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से प्रेम का राग अलापा है। वहीं दूसरे अन्य युवक ने भी कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की बात की है। इससे हिंदूवादी संगठनों में रोष है। हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा ने अतरौली थाने में दोनों आरोपियों पर आईपीसी की धारा 153-ए, 153-बी व सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 66-डी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। 

हिन्दूवादी नेता दीपक शर्मा का आरोप है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के दो छात्रों ने अपने फेसबुक एकाउंट पर पाकिस्तान से प्रेम जताते हुई पोस्ट शेयर की है। जिस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। चैटिंग में एक अन्य युवक ने कश्मीर को पाक में मिलाने जैसी पोस्ट शेयर की है। इन्हीं पोस्ट के आधार पर पुलिस ने दोनों पर कार्रवाई की है। हालांकि दूसरा युवक एएमयू का छात्र है या नहीं, ये जानकारी नहीं मिली है। न ही अभी एएमयू की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आई है। 

दरअसल शाकिब रसूल भट्ट नाम से फेसबुक पर एक आईडी बनी हुई है। इस पेज पर शाकिब रसूल ने खुद को एएमयू से बीए एलएलबी का छात्र बताया है। इस फेसबुक पेज पर जहां शाकिब ने पाकिस्तान से प्रेम दिखाते हुए पोस्ट शेयर की है तो वही एक अन्य युवक शेख अराफात ने कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने जैसी बात लिखी है। 

दीपक शर्मा ने कहा के भारत के अंदर पनप रहे पाकिस्तान प्रेम से करोड़ों भारतीयों की भावनाएं आहत करने का कार्य अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधालय के छात्र शेख अरफात और शाकिब रसूल भट्ट जैसे लोगों द्वारा किया जा रहा है, जोकि भारत की अस्मिता को तार-तार करने का कार्य कर रहे हैं। हमारी प्रशासन से मांग है कि शीघ्र अतिशीघ्र ऐसे लोगों को जेल के अंदर डालना चाहिए। जिससे कि अन्य कोई देश विरोधी बात न कर सके। देश के खिलाफ बोलने वालों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा। सीओ अतरौली ने बताया कि दो लोगों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। मामले में जांच की जा रही है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें