पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वाराणसी:महिला की मौत के बाद नहीं मिली एम्बुलेंस; स्ट्रेचर पर रखकर पैदल शव ले गए घर, डीएम ने दिए जांच के आदेश

वाराणसी9 दिन पहले
यह तस्वीर वाराणसी की है जहां एक महिला की मौत के बाद सरकारी अस्पताल से एम्बुलेंस नहीं मिली तो परिजन स्ट्रेचर पर ही शव रख कर चल दिए। मामले की जानकारी होने पर डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।
  • प्रशासन ने अपनी सफाई में कहा है कि एंबुलेंस की व्यवस्था की जा रही थी, लेकिन परिजन शव को लेकर चले गए
  • सर्दी, बुखार और जुकाम के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद हुई मौत

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक महिला की मौत के बाद सरकारी अस्पताल से एम्बुलेंस नहीं मिली तो परिजन स्ट्रेचर पर ही शव रख कर चल दिए। रास्ते भर लोग देखते रहे। पुलिस वाले भी बगल से गुजरे, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। वहीं, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि वह एंबुलेंस की व्यवस्था कर रहा था, लेकिन परिजन पहले ही शव में लेकर चले गए। इस मामले पर डीएम ने मंडलीय अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ प्रसन्न कुमार को नोटिस जारी करते हुए 3 अगस्त तक जवाब देने को कहा है।

वाराणसी के छोटी पियरी निवासी एक महिला शुक्रवार रात करीब 9.40 बजे अस्पताल में आई थी। महिला को सर्दी जुकाम और बुखार था। डॉक्टर ने उन्हें वार्ड नंबर चार में भर्ती किया था। इस दौरान महिला की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। परिवार के लोग जब तक कुछ समझ पाते महिला की मौत हो गई। परिवार के लोगों का कहना है कि वे लोग घंटों एम्बुलेंस का इंतजार करते रहे लेकिन कोई नहीं आया। इस कारण वे लोग स्ट्रेचर से ही शव को लेकर घर चल दिए।

पूरे रास्ते रोते बिलखते जा रही थी महिला

स्ट्रेचर के साथ एक महिला थी जो पूरे रास्ते रोते बिलखती जा रही है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस मामले में मंडलीय अस्पताल के एसआईसी प्रसन्न कुमार ने बताया कि महिला की मौत के बाद परिवार के लोगों को एम्बुलेंस की व्यवस्था करने के लिए कहा गया था। एम्बुलेंस आने में 15-20 मिनट का समय लगता है। इस दौरान वे लोग स्ट्रेचर सहित मरीज को लेकर चले गए। हम लोगों को जब स्ट्रेचर नहीं मिलने की जानकारी हुई तो कोतवाली थाने में एक मेमो दिया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें