• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Smriti Irani | Amethi Coronavirus Cases Updates; Residents Questions To Smriti Irani After 146 Corona Cases Found In Uttar Pradesh Amethi

यूपी: अमेठी में भी पोस्टर वॉर / कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों का स्मृति ईरानी से सवाल- क्या आप अब सिर्फ कंधा ही देने आएंगी?

केंद्रीय मंत्री व अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी।- फाइल फोटो केंद्रीय मंत्री व अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी।- फाइल फोटो
X
केंद्रीय मंत्री व अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी।- फाइल फोटोकेंद्रीय मंत्री व अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी।- फाइल फोटो

  • अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी सांसद, चुनाव में राहुल गांधी से छीनी थी उनकी पारंपरिक सीट
  • पोस्टर में सांसद को लापता लिखा गया, हालांकि इसे किसने लगवाया, इसका कोई उल्लेख नहीं

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 03:16 PM IST

अमेठी. कोरोनावायरस महामारी का प्रसार अमेठी में तेजी से हो रहा है। यहां अब तक 146 केस मिल चुके हैं। इस बीच अमेठी में सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ लोगों का आक्रोश भी फूटने लगा है। सोमवार को यहां कई क्षेत्रों में स्मृति ईरानी से सवाल करते हुए पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में केंद्रीय मंत्री को लापता सांसद भी लिखा गया है। हालांकि पोस्टर किसने लगवाया है अभी इसका खुलासा नही हो सका है। इससे पहले भोपाल में सांसद प्रज्ञा ठाकुर के भी पोस्टर लगे थे।


सोमवार दोपहर जिले के जामो के अतरौली, शाहगढ़ ब्लॉक के बहोरखा प्राथमिक पाठशाला व आसपास के खंभों पर केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी की फोटो वाले पोस्टर चस्पा दिखाई दिए। पोस्टर में लिखा गया कि, लापता सांसद से सवाल। अमेठी से सांसद बनने के बाद (साल भर में 2 दिन) महज कुछ घंटो में अपनी उपास्थिति दर्ज कराने वाली सांसद अमेठी स्मृति ईरानी आज कोरोना महामारी के दर्द से अमेठी की समस्त जनता भयभीत और त्रस्त है। हम नहीं कहते कि आप गायब हैं। 

अमेठी में दीवारों पर चस्पा पोस्टर।

आगे लिखा कि, मैंने आपको ट्वीट के माध्यम से अन्ताक्षरी खेलते हुए देखा है। हमने आपके माध्यम से एकआध व्यक्ति को लंच देते हुए देखा है। लेकिन, अमेठी सांसद होने के नाते से आज इस विपरीत समय में अमेठी की मासूस जनता अपनी आवश्कताओं और परेशानियों के लिए आपको ढूंढ रही है। विगत कई महीनों की परेशानियों के बीच में यूं ही अमेठी की जनता को निराश्रित छोड़ देना यह दर्शाता है कि शायद अमेठी आपके लिए महज टूर हब है। क्या अब आप अमेठी में सिर्फ कंधा ही देने आएगी?

मई 2019 में भाजपा नेता की अर्थी को स्मृति ने दिया था कंधा

साल 2019 में मई माह में बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान व भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात के वक्त सांसद स्मृति ईरानी दिल्ली में थी। हत्या की खबर पाकर वे अमेठी पहुंची थीं और अर्थी को कंधा भी दिया था। तब लोगों ने स्मृति ईरानी के इस कदम को अमेठी की राजनीति में नई परंपरा करार दिया था। 

72 घंटे में 57 पॉजिटिव केस सामने आए

अमेठी में लॉकडाउन फेज तीन के बाद से कोरोना के केस मिलने का सिलसिला शुरू हुआ तो उसने थमने का नाम नहीं लिया है। रविवार को प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना के कुल केस 146 हैं। इसमे 113 एक्टिव केस हैं तो 29 ने इस महामारी से जंग जीती है। इन एक्टिव केसों में शनिवार रात एसजीपीजीआई से आई रिपोर्ट में वो तीन महिलाए भी शामिल हैं, जिन्होंने चार दिन पूर्व बच्चों को जन्म दिया है। बीते 72 घंटो में केवल 57 पाजिटिव मामले आ चुके हैं। इनमे से अधिकतर प्रवासी मजदूर हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना