पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

योगी मंत्रिमंडल विस्तार पर मोदी लगाएंगे मुहर:मोदी से मिलने पहुंचे अमित शाह और जेपी नड्डा, UP में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मीटिंग

लखनऊ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने संगठन और सरकार में सर्जरी की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। इस पर अब बस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अंतिम मुहर का इंतजार है। दिल्ली में लगातार बैठकों का दौर जारी है। शुक्रवार सुबह UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की थी। शाम को नड्‌डा और गृहमंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे। खबर है कि इसमें योगी मंत्रिमंडल और संगठन में बदलाव को लेकर मंथन किया गया। सूत्र यह भी कह रहे हैं कि तीनों नेताओं के बीच केंद्रीय मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा हुई।

वहीं, ठीक इसी वक्त CM योगी राष्ट्रपति भवन पहुंचे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।

जब शाह और नड्‌डा प्रधानमंत्री मोदी से UP को लेकर चर्चा कर रहे थे, उसी वक्त योगी राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात करने पहुंचे।
जब शाह और नड्‌डा प्रधानमंत्री मोदी से UP को लेकर चर्चा कर रहे थे, उसी वक्त योगी राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात करने पहुंचे।

सुबह मोदी और योगी के बीच डेढ़ घंटे हुई थी चर्चा

UP के मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से अलग-अलग मुलाकात की। करीब डेढ़ घंटे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी की बैठक हुई। बताया जाता है कि इस बैठक में योगी ने अपने चार साल के कामकाज की रिपोर्ट PM को सौंपी। इसके अलावा UP में कैबिनेट विस्तार और अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी मंथन हुआ।

इसके बाद योगी और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने UP में होने वाले बदलाव की रूपरेखा तैयार की। दोनों की ये मुलाकात करीब दो घंटे तक चली।

एक दिन पहले ही शाह और जितिन प्रसाद से मिले
योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम करीब चार बजे दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। वहीं, दूसरी ओर BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। बताया जाता है कि योगी से मिलने से पहले नड्‌डा और PM मोदी ने UP को लेकर करीब दो घंटे तक बातचीत की। इसमें संगठन, सरकार और कैबिनेट प्रस्ताव को लेकर चर्चाएं हुईं। गुरुवार देर रात हाल ही में कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने यूपी भवन में योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई।

खबरें और भी हैं...