यूपी का मामला:प्रतापगढ़ में विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला; आरोपियों ने वर्दी फाड़ी, तीन सिपाही घायल

प्रतापगढ़एक वर्ष पहले
यह तस्वीर प्रतापगढ़ की है। यहां भवदासपुर गांव में हमले में सिपाही घायल हो गए।
  • संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के भवदासपुर गांव का मामला
  • पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस टीम पर दबंगों ने हमला कर दिया। मारपीट और पथराव में तीन सिपाही घायल हो गए। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस बल मुस्तैद है। कुछ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया है। पुलिस दो गुटों के बीच विवाद की खबर पाकर मौके पर पहुंची थी।

मामला संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के भवदासपुर गांव का है। पुलिस के अनुसार, बुधवार को भवदासपुर गांव में मंदिर पर भंडारा चल रहा था। यहां लगे धार्मिक झंडे को गांव के बच्चों ने उखाड़ दिया। जिसके बाद दो गांवों के बीच तनाव बढ़ गया। ग्रामीणों के दो गुटों के बीच मारपीट और पथराव हुआ। शाम 7:30 बजे सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तो एक पक्ष द्वारा पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। इसमें सिपाही अखिलेश, सिपाही मनीष कुमार और सिपाही रवि यादव को चोटें आईं हैं। पुलिस को उल्टे पांव लौटना पड़ा। मारपीट के दौरान हमलावरों ने सिपाहियों की वर्दी भी फाड़ दी थी। 

मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के 12 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया। गिरफ्तारी के लिए दबिश देना शुरू किया है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।