पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियां:रामलला को 5 अगस्त तक पहनाए जाने वाले कपड़े मुख्य पुजारी को दिए गए; 5 को पीले, हरे या भगवा रंग के वस्त्र पहनेंगे

अयोध्या9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राम मंदिर भूमिपूजन से पहले रविवार को रामदल सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कल्की राम ने रामलला के लिए तैयार किए गए कपड़े मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास को सौंपे।
  • 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन करेंगे, तैयारियों में जुटा प्रशासन
  • डीआईजी दीपक कुमार ने कहा कि पांच अगस्त को एक साथ पांच लोगों को नहीं जुटने दिया जाएगा

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन यानी 5 अगस्त तक रामलला को पहनाए जाने वाले कपड़े मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास को सौंप दिए गए हैं। रामदल सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कल्की राम ने रविवार को ये कपड़े सत्येंद्र दास को दिए। सत्येंद्र दास ने कहा कि भूमि पूजन के दिन रामलला को पीले, हरे या फिर भगवा रंग के वस्त्र पहनाए जाएंगे।

भूमिपूजन से पहले स्वच्छता अभियान

भूमिपूजन से पहले अयोध्या में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। राम मंदिर के अलावा बाजार, रिहायशी इलाकों को सैनिटाइज किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर हर प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। कोरोनावायरस पर प्रशासन का पूरा फोकस है। पीएम की सुरक्षा में तैनात रहने वाली एसपीजी अयोध्या पहुंच चुकी है, जो सिक्योरिटी की मॉनीटरिंग कर रही है।

डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है। कोरोना के चलते अयोध्या में 5 अगस्त को एक जगह 5 से ज्यादा लोगों को जुटने नहीं दिया जाएगा।

कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई
कोविड हेल्प डेस्क भी बनाई गई है। यहां थर्मल स्कैनर, थर्मामीटर, पल्स-ऑक्सीमीटर रखे गए हैं। स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों की हेल्थ मॉनीटरिंग करेंगे। एवीमेक्टिन टेबलेट भी रखी गई है, जो एंटीवायरल है। भूमिपूजन में आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ उनके पल्स व ऑक्सीजन लेवल की भी जांच होगी।

तीन अगस्त के बाद बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश बैन

तीन अगस्त के बाद अयोध्या में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश बैन रहेगा। अभी से सभी बैरियर, मोर्चों व बॉर्डर चौकियों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। बाहरी वाहनों व रोडवेज बसों की भी चेकिंग की जा रही है। यात्रियों के परिचय पत्र भी देखे जा रहे हैं। अयोध्या सिटी सर्किल में भी दाखिल होने वालों की जांच अभी से हो रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें