यूपी:अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक कल, पीएम मोदी से राम मंदिर निर्माण का शुभारम्भ कराने की तारीख तय होगी

अयोध्या2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या में 18 जुलाई को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की बैठक होगी, जिसमें मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा की जाएगी। - Dainik Bhaskar
अयोध्या में 18 जुलाई को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की बैठक होगी, जिसमें मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा की जाएगी।
  • अयोध्या के सर्किट हाउस में तीन बजे शुरू होगी ट्रस्ट की बैठक, तीन लोग नहीं होंगे शामिल
  • राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने तकनीकी टीम के साथ गुरुवार को की थी बैठक

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को सर्किट हाउस में 3 बजे से शुरू होगी। इसमें पीएम मोदी के राम मंदिर निर्माण का शुभारम्भ करने की तारीख भी तय होगी। उसी के बाद ट्रस्ट की तरफ से पीएम को यहां आने का आमंत्रण भी दिया जाएगा। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने साफ शब्दों में कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर सारे निर्णय ट्रस्ट अपनी 18 जुलाई की बैठक में करेगा। उन्होंने बताया कि बैठक का एजेंडा तैयार हो गया है। इसमें कुछ विषय जुड़ भी सकते हैं।

पूरे परिसर के निर्माण की समीक्षा
मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र  4 दिन के दौरे पर आए हैं।  वे राम मंदिर के तकनीकी निर्माण कार्य शुरू करने के बारे में बारीकी से मंथन कर रहे हैं । उन्होंने  चंपत राय व अनिल मिश्र के साथ रामजन्म भूमि परिसर पहुंच कर राम लला के दर्शन किए। करीब एक घंटे तक  70 एकड़ के परिसर का निरीक्षण कर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ  विचार विमर्श किया।  

ये सदस्य नहीं पहुंचेगे बैठक में
चतुर्मास व कोरोना संकट के चलते तीन सदस्य बैठक में नहीं आ सकेंगे। इनमें प्रयागराज के जगदगुरु स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, कर्नाटक के माध्वाचार्य स्वामी विश्व प्रसन्न तीर्थ व मंदिर का केस लड़ने वाले सीनियर वकील के परासरन शामिल हैं। ऐसे में कुल 12 सदस्य ही बैठक में शामिल हो सकेंगे। कुल 15 सदस्य ट्रस्ट में हैं।