पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूपी:अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक 18 जुलाई को, एजेंडे को अंतिम रूप देने में जुटे पदाधिकारी

अयोध्या10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या में 18 जुलाई को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक होगी। इसमें बोर्ड के अधिकांश सदस्यों के शामिल होने का अनुमान है। - Dainik Bhaskar
अयोध्या में 18 जुलाई को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक होगी। इसमें बोर्ड के अधिकांश सदस्यों के शामिल होने का अनुमान है।
  • बैठक में राम मंदिर निर्माण के अगले कार्यक्रम को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे
  • बदले हालात में ट्रस्ट की बैठक अब अवध विश्वविद्यालय के सभागार में हो सकती है

उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होने जा रही है। इसकी तैयारी पूरी हो गई है। राम जन्मभूमि परिसर मे तैनात पीएसी के एक जवान के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इससे सटे मानस भवन को सील कर दिया गया है। अब इस इलाके में ट्रस्ट की बैठक नहीं होगी। मानस भवन में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय प्रवास कर रहे थे। कोरोना के कारण इसके सील होने पर कारसेवक पुरम चले गए हैं। ट्रस्ट के पदाधिकारी ट्रस्ट की बैठक की तैयारी व इसके एजेंडे को अंतिम रूप देने पर मंथन कर रहे हैं। 

ट्रस्ट के सूत्रों ने बताया कि अब बदले हालात में  राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक अवध यूनिवर्सिटी के सभागार में हो सकती है। वहीं ट्रस्ट के सदस्यों को गेस्ट हाउस में रूकने व भोजन व नाश्ते की भी व्यवस्था रहेगी। 

अवध यूनिवर्सिटी के वीसी मनोज दीक्षित के मुताबिक यूनिवर्सिटी परिसर को पूरी तौर पर सैनिटाइज किया जा रहा है। परिसर में प्रवेश करने वालों की कोरोना चेकिंग की भी गेट पर ही व्यवस्था रहेगी। उन्होंने हालांकि बताया कि अभी उनके पास ट्रस्ट की तरफ से बैठक के बारे में कोई सूचना नही दी गई है। लेकिन अगर बैठक होगी  तो व्यवस्था करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

अयोध्या में होने वाली बैठक काफी अहम

ट्रस्ट के सदस्य डाॅ. अनिल मिश्र के मुताबिक, ट्रस्ट के 15 सदस्योंं में से अधिकांश अयोध्या बैठक में हिस्सा लेंगे। राम मंदिर निर्माण के अगले कार्यक्रम को तय करने के लिए यह बैठक  महत्वपूर्ण मानी जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय बैठक के अजेंडे पर चर्चा करके दिल्ली से हाल ही लौटे हैं। जल्द ही बैठक के एजेंडे की काॅपी सदस्यों को सौंप दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के चलते अब बैठक मंदिर क्षेत्र से अलग उपयुक्त स्थल पर की जाएगी। जिसके लिए स्थान तय कर लिया गया है।    

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें