पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya Ram Mandir Updates, Ram Janmabhoomi News; Intelligence Agencies Active Ahead 'Bhoomi Pujan' Ceremony Of Ram Temple

पीएम के कार्यक्रम से पहले फूलप्रुफ सुरक्षा:अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट, 5 से 15 अगस्त तक यूपी में हाईअलर्ट रहेगा

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी में 5 अगस्त को पीएम मोदी मंदिर निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इसको देखते हुए देश की खुफिया एजेंसियों ने पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया है। इसके बाद अयोध्या और उसके आसपास के जिलों सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
  • अयोध्या और उसके आसपास के जिलों में एडीजी स्तर के पुलिस अफसर तैनात किए
  • खुफिया एजेंसियों की ओर से इनपुट मिलने के बाद नेपाल बाॅर्डर पर सुरक्षा बढ़ाई गई

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक हाईअलर्ट रहेगा। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद यूपी में सभी जिलों को अलर्ट किया गया। 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास के दौरान आतंकी साजिश के इनपुट मिले हैं जिसके बाद से सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया है।

अधिकारियों का कहना है कि आईएसआई के इशारे पर अफगान ट्रेंड फिदायीन हमले की साजिश रची गई है। यूपी के साथ कश्मीर घाटी को लेकर भी अलर्ट किया गया। इंडो नेपाल बॉर्डर सीमा पर एसएसबी के साथ यूपी एटीएस सक्रिय की गई है।

बढ़ाई गई चौकसी
सभी जिलों के महत्वपूर्ण स्थान बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी मुख्यालय ने आगरा, मथुरा, मेरठ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी और लखनऊ समेत दर्जनभर शहरों को हाईअलर्ट पर रहने को कहा है। प्रदेशभर के सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के दिए गए निर्देश दिए गए हैं। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने यूपी में आतंकी हमले का अलर्ट भेजा था।

अयोध्या के पड़ोसी जिलों में पुलिस अफसरों की तैनाती
एडीजी आशुतोष पाण्डेय को अमेठी, एडीजी अशोक कुमार सिंह को गोंडा, एडीजी रामकुमार को बहराइच, आईजी विजय प्रकाश को सुल्तानपुर, आईजी पीयूष मोर्डिया को अम्बेडकरनगर, आईजी एके राय को बस्ती की कमान सौंपी गई है। आईजी विजय भूषण को बाराबंकी, डीआईजी पीटीसी उन्नाव चंद्र प्रकाश (द्वितीय) को महराजगंज और डीआईजी प्रशासन आरके भारद्वाज को सिद्धार्थनगर जिले की कमान सौंपी गई है।

पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे अयोध्या

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्‍त को होगा। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने शनिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय को 3 और 5 अगस्‍त की तारीख भेजी थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएमओ ने 5 अगस्त को चुना है। खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस भूमि पूजन में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को सुबह 11 बजे से दोपहर 3:10 बजे तक अयोध्या में रहेंगे। भूमिपूजन से जुड़े कार्यक्रम सुबह 8 बजे शुरू होंगे। भूमिपूजन काशी के पुजारी कराएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मंदिर की आधारशिला रखेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें