पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राम मंदिर निर्माण:अयोध्या में भूमि पूजन से पहले विहिम ने गोरखपुर में कराया रामनाम का यज्ञ, जय श्रीराम के लगे उद्घोष

गोरखपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोरखपुर में विहिम की तरफ से राम नाम का यज्ञ किया गया।
  • विहिम ने गोलघर काली मंदिर पर यज्ञ शुरू कर भगवान श्रीराम के जयकारे लगाए
  • कार्यक्रम में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस यज्ञ आहुति में भाग लिया

उत्तर प्रदेश के अयोध्‍या में मर्यादा पुरुषोत्‍तम भगवान श्रीराम का भव्‍य मंदिर बनने जा रहा है। हिन्‍दू आस्‍था के केन्‍द्र मर्यादा पुरुषोत्‍तम का भव्‍य मंदिर का सपना हर किसी को उत्‍साह से भर दे रहा है। अयोध्‍या ही नहीं पूरे देश में इसे लेकर तैयारियां चल रही हैं। सीएम योगी के शहर में विहिम ने गोलघर काली मंदिर पर यज्ञ शुरू कर भगवान श्रीराम को याद किया। विश्‍व हिन्‍दू महासंघ के जिला प्रभारी राधाकां‍त वर्मा के नेतृत्‍व में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस यज्ञ आहुति में भाग लिया। यज्ञ में मंत्रोच्‍चार के बीच जय श्रीराम का उद्घोष कार्यकर्ताओं के उत्‍साह को प्रदर्शित कर रहा है। सभी इतिहास के साक्षी होने के उस संकल्‍प को पूरा होते हुए देखने के साक्षी बनने को आतुर हैं। ऐसे में यज्ञ की आहुति हमें जहां कोरोना काल में इस महामारी से बचाने का एक उपाय है। तो वहीं भगवान श्रीराम के प्रति सच्‍ची श्रद्धा को प्रदर्शित करता है।

वातावरण की शुद्धि और राम जन्‍मभूमि निर्माण के लिए
इस अवसर पर विश्‍व हिन्‍दू महासंघ के जिला प्रभारी राधाकां‍त वर्मा ने कहा कि 500 साल पहले जब भगवान राम का मंदिर तोड़कर उसे मस्जिद का रूप दे दिया गया। 5 अगस्‍त को भगवान श्रीराम ने अपने अवसतार के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को इसकी नींव रखने के लिए भेजा है। उन्‍होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोराना से बचाने के लिए वातावरण की शुद्धि और राम मंदिर निर्माण के लिए उन्‍होंने यहां पर यज्ञ किया है. उन्‍होंने कहा कि 5 तारीख तक वे हर रोज यहां पर यज्ञ करेंगे। पूरी दुनिया में 5 अगस्‍त को पूरी दुनिया मे दीप प्रज्‍ज्‍वलन किया जाएगा।

वैश्विक महामारी के बीच भी अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों का उत्‍साह देखने लायक है। हर कोई इस पल को खुद को साक्षी और भागीदार बनाकर उससे जोड़ना चाहता है। यही वजह है कि राम नाम को लेकर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरह के आयोजन कर लोग राम में अपनी आस्‍था को दुनिया के सामने रख रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें