• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bhoomi Poojan Of Ram Temple; The City Of Braj Became Delightful, The Bow And Arrow Were Seen In The Hands Of Kanha.

राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन:मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर में कान्हा के हाथों में बांसुरी की जगह धनुष-बाण सजा

नोएडा/मथुरा2 वर्ष पहले
एक तरफ जहां अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन चल रहा है वहीं दूसरी ओर श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में भी भजन कीर्तन चल रहा है। कान्हा के हाथों में मुरली की जगह आज धनुष बाण नजर आया।
  • अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करने पहुंचे हैं नरेंद्र मोदी
  • नोएडा के बिसरख धाम में रावण मंदिर में भी हो रही श्रीराम की पूजा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के मन्दिर के भूमि पूजन से पूरे देश में उल्लास का वातावरण है। हर कोई भगवान राम का स्मरण कर रहा है। कान्हा की भूमि ब्रज भूमि भी राममय हो गई है। यहां के श्री कृष्ण जन्मस्थान मन्दिर में कान्हा को भगवान राम के स्वरूप में सजाया गया है। कान्हा के हाथों में बांसुरी की जगह धनुष बाण नजर आए। मोर मुकुट धारण करने वाले कान्हा आज कलंगी का मुकुट धारण किए हुए हैं। उन पर लाल और केशरिया रंग की पोशाक अलग ही आकर्षित कर रही थी। वहीं नोएडा के बिसरिख धाम में बने रावण के गांव में बने मंदिर में भी भजन कीर्तन हो रहा है।

श्री कृष्ण जन्मस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया की आज सम्पूर्ण विश्व राम मय है सम्पूर्ण कृष्ण जन्म भूमि राम मय है सम्पूर्ण ब्रज राममय है। गोस्वामी तुलसी दास जी जब भगवान कृष्ण के दर्शन करने आए थे तो भगवान कृष्ण ने उनको राम के स्वरूप में दर्शन दिए थे। श्री कृष्ण जन्मस्थान के अलावा ब्रज के प्रमुख मन्दिर बांके बिहारी, रंगनाथ, नंदबाबा मन्दिर, गोवर्धन में भी शाम को विशेष सजावट की जाएगी और दीपक जलाएं जाएंगे।

रावण के गांव में भी राम शिलान्यास की धूम, सुबह से ही हो रहे है भजन कीर्तन

राम मंदिर शिलान्यास की को लेकर पूरे देश मे उत्साह का माहौल है ।जगह-जगह भजन कीर्तन किये जा रहे है । ग्रेटर नोएडा में इसकी धूम दिख रही है।राम मंदिर शिलान्यास की रावण के पैतृक गांव में भी धूम देखने को मिली।

आचार्य अशोक नंद महाराज ने बताया कि राममंदिर शिलान्यास की खुशी में रावण के मंदिर में भी भजन कीर्तन किया जा रहा है।सुबह से ही भक्त बिसरख गांव के मंदिर में भजन कीर्तन कर रहे है। रावण जन्मस्थली बिसरख धाम में राम भक्ति में लोग भाव विभोर हुए।,भजन कीर्तन के बाद किया जाएगा भंडारा, ग्रेटर नोएडा का बिसरख गांव है रावण का पैतृक गांव।