पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आगरा में पटाखे का अवैध कारोबार:सनफ्लावर स्कूल के पास एक घर में सिलेंडर फटने से पटाखों में हुआ विस्फोट; तीन की मौत, चार लोग जख्मी

आगरा12 दिन पहले
यूपी के आगरा में एक स्कूल के पास विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अवैध पटाखे का कारोबार चल रहा था। अचानक विस्फोट होने से अफरा तफरी मच गई।
  • बताया जा रहा है कि चमन मंसूरी नाम के व्यक्ति का गोदाम
  • मौके पर प्रशासन ने शुरू किया राहत एवं बचाव कार्य

उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के शाहगंज क्षेत्र में स्थित सनफ्लावर स्कूल के पास हुआ बड़ा धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि इलाके में अवैध रूप से पटाखों का कारोबार चल रहा था। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर आला अधिकारी पहुंच गए हैं। वहां राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पिछले साल दीपावली के मौके पर भी इसी इलाके में विस्फोट हुआ था। इलाके में अवैध तरीके से पटाखे बनाए जाते हैं। सूचना मिलने पर आगरा के एसपी सिटी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने वहां के हालात का जायजा लिया और राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि हादसे में दो लोगों की मौत हुई है और चार लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पटाखे के बाद घर से निकलता धुएं का गुब्बार। हादसे के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई।
पटाखे के बाद घर से निकलता धुएं का गुब्बार। हादसे के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई।

सिलेंडर फटने की वजह से पटाखों में हुआ विस्फोट

बताया जा रहा है कि जिस शख्स की घर में यह विस्फोट हुआ है वो आगरा के नम्बर वन आतिशबाज हैं। आगरा में इनकी मुगल फायर वर्क्स के नाम से पटाखे की दुकान भी है। घर में सिलेंडर फटने की वजह से पटाखों में विस्फोट हो गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक लगभग एक किलोमीटर दूर तक धमाके की आवाज सुनाई दी।

एसपी सिटी बोत्रे प्रमोद रोहन ने बताया कि इस घटना में तीन लोगों की मृत्यु हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भीषण था कि घर में रहने वालों के अंगों के चिथड़े उड़ गए। आसपास के घरों की छतों पर शेरू के परिजनों के अंग बिखरे पड़े थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सिलिंडर में विस्फोट के बाद घर में रखी आतिशबाजी में धमाका हुआ। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें