पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • BJP MLA Dal Bahadur Corey Of Rae Bareli Passed Away, PGI Was Discharged; Smriti Irani Was Admitted To Another Hospital When The Situation Worsened

UP में कोरोना से छठवें विधायक की मौत:रायबरेली के BJP विधायक दल बहादुर कोरी का निधन, PGI ने डिस्चार्ज कर दिया था; हालात बिगड़ने पर स्मृति ईरानी ने दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया था

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दल बहादुर कोरी पहली बार 1993 में विधायक चुने गए थे- फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
दल बहादुर कोरी पहली बार 1993 में विधायक चुने गए थे- फाइल फोटो
  • गोंडा जिले के सपा नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह की भी कोरोना संक्रमण से मौत, लखनऊ में चल रहा था इलाज

रायबरेली के सलोन विधानसभा से BJP विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का शुक्रवार की संक्रमण के चलते सुबह निधन। 64 साल के दल बहादुर कई दिनों से कोरोना से संक्रमित थे। हालांकि, पिछले 19 अप्रैल को ही लखनऊ के SGPGI हॉस्पिटल ने उन्हें कोरोना से मुक्त बताते हुए डिस्चार्ज कर दिया था। हालात खराब होने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मदद से उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पिछले 7 दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे।

प्रदेश सरकार में मंत्री रहे, स्मृति ईरानी की जीत में अहम भूमिका
दल बहादुर कोरी पहली बार 1993 में विधायक बने थे। इसके बाद 1996 में दूसरी बार जीत हासिल करके वह राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल में राज्य मंत्री बने। 2004 में दल बहादुर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हालांकि 2014 में वह फिर BJP में शामिल हो गए थे। 2017 विधानसभा चुनाव में उन्होंने शानदार जीत हासिल की। 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अमेठी में स्मृति ईरानी को जीताने में बड़ी भूमिका अदा की थी। यही कारण है कि स्मृति ईरानी के बेहद करीबी लोगों में दल बहादुर भी शामिल थे।

अब तक 6 विधायक जान गंवा चुके, इनमें 2 मंत्री भी शामिल
कोरोना के चलते प्रदेश में अब तक 6 विधायकों की मौत हो चुकी है। इनमें 2 मंत्री भी शामिल हैं। कुछ दिनों पहले ही बरेली से विधायक केसर सिंह की मौत हुई थी। इसके पहले औरैया सदर से BJP विधायक रमेश दिवाकर, लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक सुरेश श्रीवास्तव, योगी कैबिनेट में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण, क्रिकेटर से नेता बने नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान जैसे बड़े नाम भी जान गंवा चुके हैं।

पूर्व मंत्री पंडित सिंह।
पूर्व मंत्री पंडित सिंह।

पूर्व मंत्री पंडित सिंह की मौत
गोंडा जिले के सपा नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह की शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उनका लखनऊ में इलाज चल रहा था। पंडित सिंह 21 अप्रैल को संक्रमित हुए थे। इसके बाद उन्हें लखनऊ में भर्ती करवाया गया था। जहां कुछ सुधार होने के बाद उन्हें गोंडा के एससीपीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां हालत बिगड़ने पर फिर से लखनऊ शिफ्ट कर दिया गया था। उनका यहां एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

खबरें और भी हैं...