पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीएम मोदी जन्मदिन सेवा सप्ताह शुरू:काशी में ब्लड डोनेट करने से बचते नजर आए भाजपा के बड़े पदाधिकारी; अलीगढ़ में भाजयुमो ने 60 से अधिक यूनिट रक्तदान किया

वाराणसी/अलीगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में आईएमए में पीएम मोदी के जन्मदिन सेवा सप्ताह के पहले दिन रक्तदान करते भाजपा पदाधिकारी।
  • 14 से 20 सितंबर तक मनाया जाएगा पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह, होंगे कई आयोजन
  • 17 सितंबर को पीएम मोदी 70 साल के हो रहे, इसलिए सेवा सप्ताह में लाभार्थियों की संख्या 70-70 रखी गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 70 साल के हो रहे हैं। ऐसे में भाजपा ने पीएम मोदी के जन्मदिन को 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का लिया है। इसी कड़ी में पहले दिन सोमवार को काशी समेत प्रदेश के अन्य जिलों में रक्तदान कैंप लगाया गया है। काशी में लहुराबीर स्थित आईएमए भवन में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान करीब 70 यूनिट का रक्तदान किया गया। हालांकि, भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी और बड़े नेता रक्तदान करने से बचते नजर आए। कार्यकर्ताओं से ही यह लक्ष्य पूरा किया गया है। वहीं, अलीगढ़ में भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी की अगुवाई में अतरौली अड्डा स्थित लाइफ केयर चैरिटेबल ब्लड बैंक में सुबह सात बजे से 60 से अधिक यूनिट रक्त का दान किया जा चुका है।

वाराणसी में रक्तदान करते भाजपा कार्यकर्ता।
वाराणसी में रक्तदान करते भाजपा कार्यकर्ता।

काशी में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश सह प्रभारी सुनील, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. नीलकंठ तिवारी एवं अन्य वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी भी उपस्थित थे। बड़े नेता जहां लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित कर रहे, वहीं खुद इससे दूर ही रहे। सुनील ओझा ने बताया पूरी योजना केंद्रीय नेतृत्व का है।

अब कल से यह होगा कार्यक्रम

  • 15 सितंबर: नेत्र परीक्षण कैम्प आयोजित होगा। जिसमें आंख के डाक्टरों द्वारा लोगों के आंखों की जांच की जाएगी और चश्मा वितरण किया जाएगा। इसके लिए एक टीम शहरी क्षेत्र तथा एक टीम ग्रामीण क्षेत्र में काम करेगी।
  • 16 सितंबर: स्वच्छता अभियान पूरे जनपद में चलाया जाएगा।
  • 17 सितंबर: हर विकास खंड में कैम्प लगाकर कृत्रिम अंगों का वितरण। प्रत्येक विकास खण्ड से कम से कम 70-70 लाभार्थियों को जिसमें प्रत्येक गांव से कम से कम एक कृत्रिम अंग हेतु लाभार्थी होगा।
  • 18 सितंबर: ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।
  • 19 सितंबर: वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
  • 20 सितंबर: विभिन्न पेंशन योजनाओं के हर गांव से दो से तीन लाभार्थियों को चिन्हित किए जाएंगे। इसी प्रकार हर गांव से 1-2 राशन कार्ड के लाभार्थी को भी चिन्हित किया जाएगा। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चला कर सभी निराश्रित गोवंश को गो आश्रय स्थलों में पहुंचाने का सेवा सप्ताह में अभियान रहेगा।
अलीगढ़ में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।
अलीगढ़ में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।

अलीगढ़ में कल ग्यारा नगर धर्मशाला में नेत्र शिविर

अलीगढ़ में भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने कहा कि विश्व में कोरोना चल रहा है इसके मद्देनजर पीएम के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह कार्यक्रम चलाया गया है। ये 14-20 सितंबर तक रहेगा। आज हम रक्तदान करके पीएम का धन्यवाद प्राप्त करेंगे और महामारी में जिन लोगों को रक्त की कमी है उनको इससे मदद मिलेगी। बताया कि आज रक्तदान के बाद मंगलवार को दोपहर साढ़े 12 बजे से रामलीला मैदान के निकट ग्यारा नगर धर्मशाला में नेत्र शिविर लगाया जाएगा। इसमें जरूरतमंद 70 लोगों को चश्मे दिए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें