पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Aligarh Oxygen Plant Blast Update | Explosion At Oxygen Plant In Uttar Pradesh Aligarh Deen Dayal Covid Hospital

जान बचाने की यह जल्दबाजी ठीक नहीं:कोरोना मरीज को मिले ज्यादा ऑक्सीजन, इसलिए तीमारदार ने एक साथ खोल दिए 4 सिलेंडर; प्रेशर से पाइप में ब्लास्ट

अलीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना से एक कर्मचारी घायल हुआ है, जिसका उपचार किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
घटना से एक कर्मचारी घायल हुआ है, जिसका उपचार किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में स्थित दीनदयाल अस्पताल में एक मरीज की जान बचाने के प्रयास में बड़ी लापरवाही सामने आई है। इसकी वजह से बुधवार रात डेढ़ बजे ऑक्सीजन प्लांट में धमाका हो गया। प्लांट में मौजूद कर्मचारियों के मुताबिक एक तीमारदार ने अपने मरीज को ज्यादा ऑक्सीजन देने के लिए चार सिलेंडर खोल दिए, लेकिन पाइपलाइन चार सिलेंडर का प्रेशर नहीं झेल सकी। आखिरकार पाइपलाइन फट गई, जिससे एक कर्मचारी घायल हो गया। उसका इलाज चल रहा है।

मना करने पर भी नहीं माना

कोविड-19 दीनदयाल अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट में तैनात कर्मियों ने बताया कि एक तीमारदार बार-बार परेशान कर रहा था। मना करने के बाद भी ऑक्सीजन की लाइन उसने खोल दी, ताकि उसके मरीजों तक ऑक्सीजन ज्यादा पहुंच सके, लेकिन ऑक्सीजन लाइन चार सिलेंडर का प्रेशर एक साथ नही झेल पाई, जिससे धमाका हो गया। यह धमाका इतना तेज था कि एक कर्मचारी का हाथ और आंख बुरी तरह जख्मी हो गई। इस हादसे के बाद करीब आधे घंटे तक गैस लीक होती रही। पाइपलाइन को बदलकर सप्लाई को दुरुस्त किया गया। इस दौरा काफी ऑक्सीजन बर्बाद हो गई।

कोई मरीज हताहत नहीं
मौके पर पहुंचे अस्पताल अधिकारियों ने घायल कर्मचारी को भर्ती कर लिया। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के सीएमएस डॉ बीके सिंह ने बताया कि घायल का उपचार किया जा रहा है। कोई मरीज हताहत नहीं हुआ है।