पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी में हादसा:सेल्फी लेते समय गंगा नदी में नाव पलटी; मल्लाहों ने बचाई 7 लोगों की जान, रेस्क्यू में जुटी NDRF की टीम

वाराणसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के बाद मल्लाहों ने सात लोगों की जान बचा ली। बाकी की तलाश में एनडीआरएफ की टीम जुटी हुई है। - Dainik Bhaskar
हादसे के बाद मल्लाहों ने सात लोगों की जान बचा ली। बाकी की तलाश में एनडीआरएफ की टीम जुटी हुई है।
  • लापता लोगों की खोजबीन के लिए NDRF ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है
  • अवकास होने की वजह से नाव में सवार होकर घूमने निकले थे लोग

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रविवार की शाम गंगा नदी में नाव पलट गई। हादसे में सात लोगों को बचाया गया है। 5 लोग लापता बताए जा रहे हैं। नाव में 12 लोग सवार थे। लापता लोगों की खोजबीन के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। स्‍थानीय लोगों के अनुसार नाव में सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में ये हादसा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, छुट्टी का दिन होने के कारण कुछ लोग नाव से घूमने के लिए निकले थे। इसी दौरान भदैनी घाट के सामने नाव सवार लोगों के सेल्फी लेने की होड़ के कारण नाव अनियंत्रित होकर एक तरफ पलट गई। कई लोग पानी में गिर गए। चीख पुकार मचने पर कई मल्लाह पानी में कूदे और सात लोगों को बचाकर दूसरी नावों पर चढ़ाया गया। मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी और पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। भेलूपुर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तलाश जारी रखी है। कुछ लोगों के अनुसार नौ लोग ही सवार थे।

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है
वाराणसी के एसपी सि‍टी वि‍कास चंद्र त्रि‍पाठी ने बताया कि तुलसी घाट के पास ये हादसा हुआ है। एक नावि‍क के अनुसार सभी लोगों को बचा लि‍या गया है, लेकि‍न इस बात की भी आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है कि‍ कुछ लोग अभी भी डूबे हो सकते हैं, जि‍से देखते हुए हमारी ओर से रेस्‍क्‍यू आपॅरेशन चलाया जा रहा है। एसपी सि‍टी के अनुसार जो लोग बचाए गये हैं उनमें से ज्‍यादातर स्‍थानीय हैं, चूंकि‍ सभी के सभी अभी पूरी तरह से बदहवास हैं।

मौके पर पहुंचे आला अफसर
गंगा में हादसे के बाद आनन-फानन जिले के आला अफसरों ने मोर्चा संभाल लिया। एनडीआरएफ, पुलिस और जल पुलिस के बाद एसपी सिटी और एसएसपी ने भी मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया।बताया जा रहा है कि नाव चालक लगातार नाव पर सवार युवक-युवतियों से सेल्फी न लेने और एक जगह बैठे रहने की बात कर रहा था, लेकिन उसकी बातों पर किसी ने ध्‍यान नहीं दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें