• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Boundaries Of Govardhan Parikrama Sealed, Devotees Coming From Outside Will Not Be Able To Circumambulate In The State Mudiya Fair

मथुरा में इस साल भी नहीं होगा पूर्णिमा मेला:आज से गोवर्धन की सीमाएं सील, कोरोना के कारण बाहर से आने वाले श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे परिक्रमा

मथुरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसपी गौरव ग्रोवर ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि गुरु पूर्णिमा मेला निरस्त कर दिया गया है, इसलिए कोई भी श्रद्धालु गोवर्द्धन न आए। - Dainik Bhaskar
एसएसपी गौरव ग्रोवर ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि गुरु पूर्णिमा मेला निरस्त कर दिया गया है, इसलिए कोई भी श्रद्धालु गोवर्द्धन न आए।

गोवर्द्धन में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाला मेला कोरोना के चलते निरस्त कर दिया गया हैं। सोमवार से शनिवार तक गोवर्द्धन परिक्रमा को जाने वाले रास्ते सील कर दिए गए हैं। राजकीय मेला गुरु पूर्णिमा पर हर वर्ष करीब एक करोड़ श्रद्धालु गोवर्द्धन परिक्रमा के लिए आते हैं। लेकिन इस बार कोरोना गाइडलाइंस के चलते जिला अधिकारी ने मेला निरस्त कर दिया।

19 जुलाई से 24 जुलाई तक आयोजित होना था मेला
गोवर्द्धन में 19 जुलाई से 24 जुलाई तक गुरु पूर्णिमा मेला आयोजित होना था। लेकिन कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन ने मेला निरस्त कर दिया। मेला निरस्त होने के चलते गोवर्धन में भक्तों के आवागमन को रोक दिया गया है। गोवर्द्धन की तरफ आने वाले मार्गों पर पुलिस का पहरा है।

गुरु पूर्णिमा मेला निरस्त होने पर परिक्रमा मार्ग को बन्द किया गया।
गुरु पूर्णिमा मेला निरस्त होने पर परिक्रमा मार्ग को बन्द किया गया।

मन्दिरों पर दर्शन बंद के लगवाए जा रहे हैं बोर्ड
19 जुलाई से 24 जुलाई तक श्रद्धालु गोवर्द्धन में प्रवेश न कर सके । इसके लिए 26 नाके लगाए गए है। जहां पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तैनात हैं। मन्दिरों पर दर्शन बन्द के बोर्ड लगवाए जा रहे हैं। परिक्रमा मार्ग की तरफ जाने वाले मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई है।

एसएसपी ने की श्रद्धालुओं से अपील
एसएसपी गौरव ग्रोवर ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि गुरु पूर्णिमा मेला निरस्त कर दिया गया है, इसलिए कोई भी श्रद्धालु गोवर्द्धन न आए। उन्होंने आसपास के जनपदों के अधिकारियो को भी पत्र लिखा है। जिसमें गोवर्द्धन मेला निरस्त करने की जानकारी देते हुए अपने-अपने जिलों में प्रचार-प्रसार कराने को कहा है। ताकि लोगों को जानकारी हो और वह गोवर्द्धन न आएं। एसएसपी ने बताया कि बैरियर पर 12 -12 घण्टे की पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रहेगी। मन्दिरों पर डिप्टी कलेक्टर तैनात रहेंगे।