पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नोएडा में हादसा:फैक्ट्री की इमारत गिरी, मलबे में दबे पांच मजदूर रेस्क्यू, दो की मौत

नोएडा5 दिन पहले
नोएडा के सेक्टर-11 में जो इमारत ढही है, उसें निर्माण कार्य चल रहा था। फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिशें जारी हैं।
  • नोएडा के सेक्टर-11 में थी इमारत, इसमें अभी निर्माण कार्य चल रहा था
  • एनडीआरएफ, फायरब्रिगेड और पुलिस की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं
Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में शुक्रवार शाम एक इमारत ढह गई। हादसे में 5 लोगों को बचा लिया गया जबकि 2 लोगों की मौत हो गई। पुलिस, फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीमें बचावकार्य में जुटी हैं। जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने बताया कि यह फैक्ट्री 1994 से यहां चल रही थी। इमारत का एक हिस्सा ढह गया। इसकी वजह यहां किया जा रहा निर्माणकार्य हो सकता है। इसकी अनुमति प्राधिकरण से ली गई थी या नहीं, इसकी भी जांच की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, सेक्टर-11 के एफ-62 स्थित इंडस्ट्रियल इमारत में कई दिनों से कंस्ट्रक्शन जारी था। शुक्रवार शाम कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी शिफ्ट समाप्त होने के बाद चले गए। कुछ मजदूर पहली मंजिल पर बने एक कमरे में काम कर रहे थे। जर्जर हालत के चलते इमारत का एक हिस्सा गिर गया और कई मजदूर इसमें दब गए।

फैक्ट्री में पैनल बनाने का काम किया जाता है
फैक्ट्री आरके भारद्वाज की है, जो कि एक राजनीतिक दल से जुड़े हैं। फैक्ट्री में पैनल बनाने का काम किया जाता है। इसकी जानकारी औद्योगिक विभाग को नहीं थी। कोविड-19 के चलते कंपनी के आधे से भी कम कर्मचारी काम पर थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement