पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यूपी में छेड़खानी ने छात्रा की जान ली:चायवाले की होनहार बेटी थी सुदीक्षा, मेहनत के बूते अमेरिका में 4 करोड़ की स्कॉलरशिप हासिल की थी

ग्रेटर नोएडा2 महीने पहले
सुदीक्षा भाटी लॉकडाउन में अपने घर आई थीं। वे जल्द अमेरिका लौटने वाली थीं। इससे पहले सोमवार को अपने मामा और ननिहाल में सबसे मिलने के लिए जा रही थीं। इसी दौरान हादसा हो गया। - फाइल फोटो
  • सुदीक्षा एचसीएल से 4 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिलने से सुर्खियों में आई थी
  • कोरोना संकट के कारण जून में अमेरिका से लौटी थी, उसे 20 अगस्त को वापस जाना था

ग्रेटर नोएडा की सुदीक्षा भाटी ने अपनी मेहनत के बलबूते पर अमेरिका में पढ़ाई करने की कामयाबी हासिल की थी। हालांकि, उसके लिए यह आसान नहीं था। पिता चाय बेचकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। सोमवार दोपहर मामा के घर जाते वक्त बुलंदशहर के रास्ते में मनचले की छेड़खानी ने उसकी जान ले ली। सुदीक्षा बाइक सवार मनचले से बचकर आगे बढ़ रही थी, तभी बैलेंस बिगड़ने से सड़क पर गिरी और उसकी मौत हो गई।

पिता ने कहा- आज फिर एक तारा टूट गया
होनहार बेटी को खोने के गम से पूरा परिवार टूट गया है। पिता जितेंद्र भाटी चाय का ढाबा चलाते हैं। उन्होंने कहा कि आज फिर एक तारा टूट गया। मुझे पुलिस से कोई इंसाफ नहीं चाहिए। इंसाफ मेरी बेटी को चाहिए। उसका कोई दोष नहीं था। वह तो अमेरिका जाने से पहले अपने मामा और ननिहाल वालों से मिलना चाहती थी। उसने बुलंदशहर से ही अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की थी।

2011 में सुदीक्षा की जिंदगी में आया था बदलाव
पिता बताते हैं कि सुदीक्षा का सिलेक्शन 2011 में विद्या ज्ञान लीडरशिप एकेडमी स्कूल में हुआ था। वहीं से उसकी जिंदगी में बदलाव आया। 2018 की सीबीएसई परीक्षा में 98% अंक हासिल कर बुलंदशहर जिले में टॉप किया था।

20 अगस्त को उसे अमेरिका लौटना था
अगस्त 2018 में वह अमेरिका गई थी। वह अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स कर रही थी। उसे एचसीएल की तरफ से पिछले साल 3.80 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिली थी। सुदीक्षा जून में भारत लौटी थी और उसे 20 अगस्त को अमेरिका लौटना था।

सुदीक्षा अमेरिका में बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स कर रही थीं।
सुदीक्षा अमेरिका में बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स कर रही थीं।

छेड़खानी कर रहा था लड़का, बचने के चक्कर में बाइक से गिरी
सुदीक्षा अपने भाई निगम के साथ बाइक पर मामा के घर माधवगढ़ जा रही थी। बुलंदशहर-गढ़ हाइवे पर एक बुलेट सवार बार-बार ओवरटेक करके छेड़खानी की कोशिश कर रहा था। सुदीक्षा के परिजन का आरोप है कि चरौरा मुस्तफाबाद गांव के मोड़ के पास बुलेट सवार ने स्कूटी के सामने आकर अचानक ब्रेक मारा। इससे निगम ने स्कूटी पर कंट्रोल खो दिया। निगम और सुदीक्षा दोनों नीचे गिरे। सुदीक्षा की मौत हो गई। भाई अस्पताल में है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें