पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ में अग्निकांड:केमिकल फैक्ट्री में लगी आग; दमकल विभाग की 7 गाड़ियां मौके पर, घंटों मशक्कत के बाद पाया गया काबू

मेरठ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश में मेरठ के खरखौदा में एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई जिससे आसपास केइलाके में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश में मेरठ के खरखौदा में एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई जिससे आसपास केइलाके में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया।
  • खरखौदा इलाके में हुआ यह हादसा
  • आग बुझाने की कोशिश लगातार जारी

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के खरखौदा क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में मंगलवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने से मौके पर हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में मौजूद मजदूर भी अपनी जान बचाकर भाग निकले। आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने किसी तरह घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। अधिकारियों ने जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार, थाना खरखौदा क्षेत्र के नरहाड़ा में पारस केमिकल फैक्ट्री है, जिसमें पेंट बनाने का काम होता है। इसी फैक्ट्री में मंगलवार दोपहर को अचानक भीषण आग लग गई। पेंट फैक्ट्री में आग लगने से धुआं फैल गया। जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। बताया गया कि यह फैक्ट्री लॉकडाउन के बाद से बंद चल रही थी। अचानक इसमें आग कैसे लगी जांच की जाएगी। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि फैक्ट्री में इस समय भी अंदर काम चल रहा था। हालांकि इसकी अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आग में कोई हताहत नहीं

चीफ फायरआफिसर संतोष कुमार राय ने बताया कि नरहाड़ा गांव में स्थित पारस केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की घटना हुई है। आग पर काबू पाने के लिए सात फायर टेंडर लगाए गए। इस आग से किसी की जान को नुकसान नहीं हुआ है। फैक्ट्री में आग कैसे लगी और कितना नुकसान हुआ इसका पता जांच के बाद ही लग सकेगा। फैक्ट्री मालिक का नाम आस मोहम्मद बताया गया है। उसे जब फोन करके मौके पर आने के लिए कहा गया तो उसने बताया कि वह कानपुर में है।

उन्होंने बताया कि फैक्ट्री अवैध है या नहीं इसकी जांच करायी जा रही है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि मौके पर आग पर काबू पाने के लिए कोई इंतजाम फैक्ट्री में नहीं है। यह फैक्ट्री गांव नरहाड़ा निवासी राकेश से आसमोहम्मद ने लीज पर ले रखी है। राजस्व विभाग ने भी मौके पर पहुंच कर अपनी जांच पड़ताल शुरू की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें