पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • CLAT 2021 Result Lucknow's Ananya Secured 28th Rank, Rohan Srivastava Ranked 40th; More Than 400 Students Of The State Won

CLAT-2021 का रिजल्ट जारी:लखनऊ की अनन्या ने हासिल की 28वीं रैंक, रोहन श्रीवास्तव 70वें स्थान पर; प्रदेश के 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

लखनऊ2 महीने पहले
अनन्या टंगरी ने क्लैट में AIR-28 हासिल किया है।

देश भर के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) और अन्य लॉ इंस्टीटयूशन के अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज (PG) में दाखिले के लिए होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2021 का रिजल्ट जारी हो गया है।

इसमें लखनऊ की अनन्या टंगरी को 28वीं रैंक मिली है। रोहन श्रीवास्तव ऑल इंडिया 70वीं रैंक पर हैं। मुस्कान ने ST कैटेगरी में ऑल इंडिया 29वीं रैंक हासिल की है। एंट्रेंस एग्जाम करने वाली बॉडी कंस्टोरियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर रिजल्ट जारी कर दिया है। अलग-अलग जिलों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश के 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है।

इन छात्रों ने भी मारी बाजी

स्टूडेंटAIR
आर्यन कुमार मिश्रा118
उत्कर्ष उपाध्याय272
विधि श्रीवास्तव443
आयुषी मिश्रा478
अपूर्वा वर्मा603

अनन्या ने कहा- पढ़ाई कभी वेस्ट नहीं होती

अनन्या टंगरी ने क्लैट में ऑल इंडिया रैंक 28 हासिल की
अनन्या टंगरी ने क्लैट में ऑल इंडिया रैंक 28 हासिल की

शहर के गोमती नगर विशेष खंड की रहने वाली अनन्या टंगरी ने क्लैट में ऑल इंडिया रैंक 28 हासिल की। अनन्या बताती हैं कि दाखिले को लेकर उनकी प्राथमिकता राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय बेंगलुरु है। उनके पिता विवेक टंगरी स्कूल संचालक और मां सुगंधा टंगरी है। उन्होंने लोरेटो कॉन्वेंट से इंटरमीडिएट में 98.75% अंक हासिल किए। अनन्या का मानना है कि नियमित पढ़ाई कभी व्यर्थ नहीं जाती। स्ट्रेटजी बनाकर और गोल सेट करके की गई तैयारी से निश्चित तौर पर अच्छे परिणाम हासिल होते हैं।

रोहन बोले- शुरू से कॉरपोरेट लॉ की तरफ झुकाव था

रोहन ने ऑल इंडिया रैंक 70 हासिल की।
रोहन ने ऑल इंडिया रैंक 70 हासिल की।

शहर के इंद्रानगर निवासी रोहन ने ऑल इंडिया रैंक 70 हासिल की। रोहन बताते हैं कि शुरुआत से ही उनका रुझान कॉरपोरेट लॉ की तरफ था। लीगल रीजनिंग में उनकी काफी दिलचस्पी है। उनकी प्राथमिकता नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बेंगलुरू है। उनके पिता अरुण श्रीवास्तव केनरा बैंक में एजीएम और मां अनीता प्रसाद गृहणी हैं।

82 शहरों में हुई थी परीक्षा
CNLU ने CLAT-2021 का आयोजन देश के 82 शहरों के 147 परीक्षा केंद्रों पर 23 जुलाई को कराया था। परीक्षा के लिए 70 हजार 277 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 66 हजार 887 उम्मीदवारों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड किये थे और 62 हजार 106 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर विजिट करें।
  • होम पेज पर दिए गए नोटिफिकेशन सेक्शन में उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपने आप नया पेज ओपन होगा। यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर, आदि भरकर सबमिट करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट और स्कोर स्क्रीन पर देख पाएंगे।
खबरें और भी हैं...