पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अयोध्या में राम मंदिर:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा स्थगित, कल से तीन दिवसीय भूमि पूजन अनुष्ठान शुरू होगा

अयोध्या12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियां अंतिम दौर में हैं।
  • अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का भूमि पूजन करेंगे
  • योगी इससे पहले 25 जुलाई को अयोध्या पहुंचे थे, तैयारियों की समीक्षा की थी

अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश सरकार भव्य बनाने जा रही है। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचने वाले थे। लेकिन उनका यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले सीएम ने 25 जुलाई को अयोध्या का दौरा किया था। वे बाराबंकी में बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण भी करने वाले थे।

रामलला को जाने वाले मार्ग पर पेंटिंग और सजावट का काम जारी है।

मोदी के स्वागत के लिए तैयार है राम की नगरी
प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे का काउंटडाउन शुरू हो गया है। एसपीजी की टीम दो दिन पहले शुक्रवार की शाम अयोध्या पहुंच गई थी। एसएसपी और आईजी ने कार्यक्रम स्थल राम जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण किया। सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए एसपीजी और लोकल पुलिस के बीच समन्वय बनाने के लिए अधिकारियों की बैठक हो रही है। सुरक्षा को लेकर 3 अगस्त से अयोध्या को सील करने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

साकेत डिग्री कॉलेज से हनुमानगढ़ी तक रामकथा के चित्रों को दीवारों पर उकेरा जा रहा है।

कार्यक्रम स्थल को सैनिटाइज करने का काम जारी
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पीएम के कार्यक्रम को लेकर फूल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था बनाई जा रही है। कोविड-19 से बचाव के लिए कार्यक्रम को स्पेशल टीम से सैनिटाइज करवाया जा रहा है। जिस मार्ग से पीएम को राम जन्मभूमि परिसर और हनुमान गढ़ी जाना है, उसके दोनों तरफ के भवनों को पीले रंग से पेंट करके राम कथा के प्रसंगों के चित्र उकेरे गए हैं। अब अयोध्या मोदी के स्वागत के लिए तैयार दिख रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें